बेन स्टोक्स अतिरिक्त जिम्मेदारी से खुश | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बेन स्टोक्स अतिरिक्त जिम्मेदारी से खुश 

जिम्मेदारी शब्द हर क्षेत्र में बहुत मायने रखता है. एकल खिलाडी की हर तरह से उसकी प्रतिभा व् काबिलियत की परख होती है. कई प्रख्यात क्रिकेटरों का मन्ना है कि जिम्मेदारी पड़ने से खेल में सुधर होता है. किसी को जिम्मेदारी मिलने का मतलब ये दर्शाता है कि टीम ने उस पर विश्वास दिखाया है.

ऐसा ही एक खिलाडी है जो जिम्मेदारी पाकर खुश है वो है इंग्लैंड के “बेन स्टोक्स”. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहली पारी में स्टोक्स ने जबरदस्त कमल किया और इंग्लैंड को 30 -4 के ख़राब हालात से बहार निकला. स्टोक्स ने जो रुट के साथ मिलकर बढ़िया प्रदर्शन किया.

स्टोक्स ने कहा – “नंबर 6 पर बल्लेबाज़ी करना एहम है क्योंकि यहाँ मुझ पर अधिक जिम्मेदारी होती है. कोच और कप्तान द्वारा आत्मविश्वास पाकर मुझे अच्छा लगा. “

“अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट हमेशा उसी रूप में नहीं चलता जब तक जैसा हम चाहते हैं. जबकि मई यहाँ हूँ ,मैं वैसा खेलूँगा जैसा मैं चाहता हूँ और तभी सफल हो सकता हूँ. जब भी मैं इंग्लैंड की शर्ट पहनता हूँ मैं उसी तरह खेलने की कोशिश करता हूँ जैसा कि ‘डरहम’ के लिए खेलता था.”

“खिलाडी ने अपने कुख्यात लाकर छिद्रण प्रकरण पर भी चर्चा की और कहा कि ऐसा करना एक बेवकूफी भरा पल था और शायद अब फिर कभी मैं ऐसा नहीं करूंगा. क्योंकि लाकर हड्डियों और कलाई की तुलना में अधिक मजबूत होता है.”

Related posts

Leave a Reply