ICC T20WC: बेन स्टोक्स की भविष्यवाणी इन 2 टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल 1
LEEDS, ENGLAND - JUNE 20: Ben Stokes of England during a nets session at Headingley on June 20, 2019 in Leeds, England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भविष्यवाणी करते हुए बताया है कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप में कौनसी दो टीम फाइनल मुकाबला खेलने वाली हैं. उनका मानना है कि 14 नवंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. स्टोक्स ने ये भविष्यवाणी पाकिस्तान की इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत के बाद की है. शुक्रवार को दुबई के मैदान पर खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से मात दी थी.

ग्रुप 2 के टॉप पर है पाकिस्तान टीम

ICC T20WC: बेन स्टोक्स की भविष्यवाणी इन 2 टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल 2

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को एकतरफा मुकबके में 10 विकेट से हराया था. इसके बाद टीम ने अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से मात दी थी. इसी के साथ पाकिस्तान टीम ग्रुप 2 की पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर मौजूद है और अब उनका सेमीफाइनल में जगह बनाना लगभग पक्का हो गया है. इसी वजह से पाकिस्तान ने जब अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला जीता, तो बेन स्टोक्स ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि, “इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान फाइनल?”

इंग्लिश टीम भी टॉप पर बरकारार

ICC T20WC: बेन स्टोक्स की भविष्यवाणी इन 2 टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल 3

दूसरी ओर अगर ग्रुप 1 की बात करें, तो वहां इंग्लिश टीम ने अब तक अपने सभी मुकाबले एकतरफा जीते हैं. टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में इंग्लिश टीम ने दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को सिर्फ 55 रनों पर समेट दिया था. इसके बाद ओइन मॉर्गन की अगुवाई वाली इस टीम ने अपने दुसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया था. ऐसे में कई दिग्गजों को मानना है की इस साल टी20 वर्ल्ड कप में  इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम सबसे मजबूत नज़र आ रही हैं. इसी वजह से इन दोनों टीमों के फाइनल खेलने की संभावना सबसे ज्यादा है.