बेन स्टोक्स

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। मगर पिछले कुछ वक्त से स्टोक्स एक्शन से दूर हैं और न्यूजीलैंड में अपने बीमार पिता के पास हैं। अब ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के फैंस इस बात को जानने का बेताबी से इंतजार कर रहे हैं, कि स्टोक्स आखिर कब रॉयल्स टीम के साथ जुड़ेंगे? जुड़ेंगे भी की नहीं जुड़ेंगे? इस बीच टीम के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ी है।

बेन स्टोक्स कब जुड़ेंगे?

बेन स्टोक्स

आईपीएल 2020 का आयोजन कोरोना काल के बीच यूएई के मैदानों पर होने वाला है। मगर अब तक राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स के टीम में शामिल होने को लेकर स्थिति साफ नहीं हो सकी है। लेकिन अब जबकि आईपीएल के शुरु होने में कुछ ही दिन बचे हैं, तो टीम के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ी है। मैकडॉनल्ड ने ईएसपीएनक्रिकइनफो से बातचीत में कहा,

“यह काफी मुश्किल स्थिति है,इसलिए जितना समय वह (स्टोक्स) चाहते हैं हम उन्हें देंगे। हमें पक्के तौर पर नहीं पता कि स्टोक्स इस समय कहां हैं। लेकिन जैसे ही इस बारे में कुछ पता चलता है उसके बाद ही इस मामले में हम कोई फैसला लेंगे।”

IPL 2020: बेन स्टोक्स खेलेंगे या नहीं? कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने बताई पूरी बात 1

पाकिस्तान के साथ टेस्ट सीरीज के बीच लौट गए थे न्यूजीलैंड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने हाल ही में टेस्ट में नंबर-1 ऑलराउंडरर की रैंकिंग हासिल की है। मगर इसके बाद उनके पिता की तबियत खराब हुई और वह पाकिस्तान के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज को बीच में ही छोड़कर न्यूजीलैंड चले गए।जहां उनके पिता का कैंसर का इलाज चल रहा है।

इसलिए अब आईपीएल 2020 में स्टोक्स कब शामिल होंगे? शामिल होंगे भी या नहीं? इन सवालों के जवाब नहीं मिल पा रहे हैं। बताते चलें, स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में शतक लगाने के बाद अपनी उंगुली मोड़कर सेलिब्रेट करते हुए वह शतक अपने पिता को समर्पित किया था।

बढ़ सकती है राजस्थान की मुश्किलें

बेन स्टोक्स

आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स पर काफी अधिक निर्भर करती है। अब ऐसे में यदि स्टोक्स फ्रेंचाइजी के साथ नहीं जुड़ पाते हैं, तो यकीनन फ्रेंचाइजी के लिए ये बड़ा झटका साबित होगा।

हालांकि अभी तक जो रिपोर्ट्स सामने आई हैं, उसके अनुसार स्टोक्स शुरुआती कुछ मैचों के बाद राजस्थान के साथ जुड़ जाएंगे। मगर इन खबरों की अब तक पुष्टि नहीं हुई है। बताते चलें, पिछले सीजन में स्टोक्स टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकेे थे, लेकिन इस सीजन में उनके फैंस को उनसे काफी उम्मीदें हैं।