बेन स्टोक्स ने एलेक्स हेल्स को टीम में लेने से किया था मना

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

बेन स्टोक्स ने बताया क्यों विश्व कप टीम में एलेक्स हेल्स को लेने से उन्होंने किया मना 

बेन स्टोक्स ने बताया क्यों विश्व कप टीम में एलेक्स हेल्स को लेने से उन्होंने किया मना

लॉर्ड्स में हुए रोमांचक फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को बाउंड्री के आधार पर हरा दिया था और विश्व कप 2019 की ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया था. पहली बार विश्व कप का ख़िताब जीतने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया था. हालांकि इस विश्व कप में इंग्लैंड के स्टार एलेक्स हेल्स हिस्सा नहीं ले पाए थे.

ड्रग्स टेस्ट में फेल हुए थे एलेक्स हेल्स

बेन स्टोक्स ने बताया क्यों विश्व कप टीम में एलेक्स हेल्स को लेने से उन्होंने किया मना 1

इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स विश्व कप 2019 से पहले ड्रग्स टेस्ट में फेल हो गए है. उन्हें नशीली दवाओं के सेवन का दोषी बताया गया है. साल 2013 से ड्रग्स टेस्ट इंग्लैंड में महिला व पुरुष खिलाड़ियों का लिया जाता है और इसी टेस्ट में एलेक्स हेल्स फेल साबित हुए हैं.

इस घटना के बाद इंग्लैंड के चयनकर्ता एलेक्स हेल्स को विश्व कप टीम में लेने पर असमंजस की स्थिति में थे, इसलिए उन्होंने यह फैसला कप्तान इयान मॉर्गन पर छोड़ दिया था.

बेन स्टोक्स ने एलेक्स हेल्स के लिए किया था मना

बेन स्टोक्स ने बताया क्यों विश्व कप टीम में एलेक्स हेल्स को लेने से उन्होंने किया मना 2

जब कप्तान इयान मॉर्गन ने बेन स्टोक्स जैसे सीनियर खिलाड़ी को टीम में लेने या ना लेने के बारे में पूछा, तो बेन स्टोक्स ने साफ़ मना कर दिया. इस बात का खुलासा खुद स्टोक्स ने ‘ऑन फायर’ में किया है.

बता दें, कि एलेक्स हेल्स पहले भी बेन स्टोक्स के साथ ब्रिस्टल में हुई घटना में मारपीट करते हुए पाए गये थे और इसके लिए उन पर 17,500 पाउंड का जुर्माना लगाया गया था.

बेन स्टोक्स ने बताया मना करने का कारण

बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने इसका कारण बताते हुए अपनी पुस्तक में लिखा, “ऑस्ट्रेलिया के 2017-18 के दौरे पर क्या हुआ था. उसका मुझे अनुभव था. मुझे ब्रिस्टल की घटना के कारण टीम से बाहर होना पड़ा था. ऐसे में अगर एलेक्स हेल्स को गलती के बावजूद टीम में जगह मिलती, तो यह एक अपवाद होता, जो इंग्लैंड क्रिकेट के लिए सही नहीं था.

अंत में, हम सभी को अपनी संस्कृति और अच्छा माहौल बनाए रखना है और नियमों के तहत ही चलना है, इसलिए जब मुझसे इयान मॉर्गन ने एलेक्स हेल्स को लेकर पूछा, तो मैंने मना कर दिया.

Related posts