stokes

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच 3 वनडे मैचों की श्रृंखला चल रही है। जिसका पहला मैच भारत ने जीतकर सीरीज में बढ़त बना ली है। इसी बीच इंग्लिश आलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों से जुड़ा हुआ चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि हर मैच के लिए मैदान से उतरने से पहले से पहले क्या करते हैं।

स्टोक्स बोले महिलाओं का डियोड्रेंट लगाते हैं खिलाड़ी

बेन स्टोक्स ने किया खुलासा, महिलाओं के डियोड्रेंट का उपयोग करते इंग्लैंड के खिलाड़ी 1

पहले वनडे मैच में 3 विकेट लेने वाले इंग्लिश आलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने खुलासा किया है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी हर मैच से पहले महिलाओं के डियोड्रेंट का उपयोग करते हैं। उनका मानना है कि महिलाओं के डियोड्रेंट से पुरुषों के डियोड्रेंट की तुलना में ज्यादा अच्छी खुशबू आती है। इसी वजह से वो इसका इस्तेमाल करते हैं। यहां तक कि खुद स्टोक्स को अनार की खुशबू वाला डियोड्रेंट पसंद है।

एक क्रिकेट रेडियो स्टेशन को साक्षात्कार देते समय यह बातें बताईं। उन्होंने अपनी पसंद बताते हुए अनार की खुशबू वाले डियोड्रेंट के बारे में बताया कि इसकी खुशबू बहुत ही अच्छी है। साथ ही बोले कि ऐसा करने वाला मैं अकेला नहीं हूं। बाद में हंसते हुए कहा कि पूरी टीम ऐसा करती है।

डेढ़ साल बाद खेल रहे हैं वनडे मैच

बेन स्टोक्स 

इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 2019 विश्वकप फाइनल के बाद से कोई वनडे मैच नहीं खेला है। इस बीच कुल डेढ़ साल बीत चुके हैं। भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में गेंद से उम्दा प्रदर्शन किया। हालांकि वो टीम के लिए बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 1 रन पर आउट हो गये। वो नम्बर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। जहां अधिकतर जो रूट बल्लेबाजी करते हैं।

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने रूट से मैसेज पर की बात

ben stokes and jo root

बेन स्टोक्स को जब पता चला कि वो तीसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करने के लिए जाएंगे। तब वो काफी नर्वस थे, ऐसे में उन्होंने जो रूट (Jo Root) को मैसेज कर मानसिक रूप से कैसे मजबूत रहा जाए। जवाब में रूट ने उन्हें सिर्फ यही कहा कि आप जैसा खेलते हो उसी लय को बरकरार रखिये। वैसे बेन को इससे कोई ज्यादा मदद नहीं मिल सकी और वो जल्द ही पवेलियन लौट गये।