स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स के बीच हुई तीखी बहस: VIDEO

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विकेट न मिलने से झुलझुलाया इंग्लिश खेमा, बेन स्टोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड के बीच हुई तीखी बहस 

विकेट न मिलने से झुलझुलाया इंग्लिश खेमा, बेन स्टोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड के बीच हुई तीखी बहस

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच सैंचुरियन में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. बेहद रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहे मैच के तीसरे दिन, साउथ अफ्रीका की टीम ने जमकर इंग्लिश गेंदबाजों की धुलाई की. स्टुअर्ट ब्रॉड लगातार गेंदबाजी करते हुए रन दे रहे थे और विकेट हासिल नहीं कर पा रहे थे. तभी इंग्लैंड के उप कप्तान बेन स्टोक्स और ब्रॉड के बीच तीखी बहस कैमरे में कैप्चर हो गई.

बेन स्टोक्स-स्टुअर्ट ब्रॉड के बीच हुई तीखी बहस

सैंचुरियन टेस्ट मैच के तीसरे दिन में एक वक्त आया जब इंग्लिश खेमा गर्मा गया. असल में मैच में मिले छोटे से ब्रेक के  दौरान जब सभी खिलाड़ी एक साथ हुए तब स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स मैदान पर ही बहस करने लगे.

बहस का सही कारण तो नहीं पता चल सका लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि ब्रॉड द्वारा विकेट न ले पाने के चलते ही बेन स्टोक्स को तेज गेंदबाज पर गुस्सा आ गया. इसके बाद वाले ओवर में ब्रॉड की जगह स्टोक्स खुद गेदंबाजी करते नजर आए. हालांकि बहस के बाद वीडियो में आप देख सकते हैं कि दोनों खिलाड़ी हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं.

साउथ अफ्रीका की स्थिति मजबूत

स्टुअर्ट ब्रॉड

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा टेस्ट मैच काफी रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ फ्रीका ने पहली पारी में 284 और दूसरी पारी में 272 रन बनाए हैं. वहीं इंग्लैंड की टीम पहली पारी में मात्र 181 रन पर ही सिमट गई और दूसरी पारी में 1 विकेट के नुक्सान पर इंग्लैंड की टीम 121 के स्कोर पर पहुंची है.

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर प्रोटियाज के बल्लेबाजों पर कहर बनकर बरसे और 5 विकेट हासिल करते हुए टीम को 272 पर ही समेट दिया.

400 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने स्टुअर्ट ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड इस दशक में 400 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. ब्रॉड ने ये कारनामा साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में विपक्षी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को 29 रन पर पवेलियन भेजते हुए हासिल किया है. ब्रॉड से पहले उनके हमवतन पेसर जेम्स एंडरसन ने इस दशक में 400 विकेट्स हासिल किए.

Related posts