विश्व कप 2019
Cricket - ICC Cricket World Cup Final - New Zealand v England - Lord's, London, Britain - July 14, 2019 England's Ben Stokes celebrates winning the World Cup Action Images via Reuters/Peter Cziborra

विश्व क्रिकेट में वनडे विश्व चैंपियन इंग्लैंड क्रिकेट टीम का जलवा देखने को मिल रहा है। इंग्लैंड की टीम ने पिछले कुछ साल में चैंपियन की तरह प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड ने अपने इसी प्रदर्शन को विश्व कप 2019 में भी जारी रखा और खिताब को जीतने में सफलता हासिल की। अब इंग्लैंड की टीम किसी भी टूर्नामेंट में सबसे प्रमुख दावेदार मानी जाने लगी है।

टी20 विश्व कप से पहले बेन स्टोक्स की सभी टीमों को चेतावनी

टी20 फॉर्मेट की बात करें तो पिछली बार साल 2016 में विश्व कप खेला गया था, जहां इंग्लैंड की टीम को आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज ने उनके हाथ से खिताब को छिन लिया, लेकिन उसके बाद से इस टीम ने अलग ही प्रभाव दिखाया है।

भारत में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर अब बेन स्टोक्स ने सभी टीमों को दी चेतावनी 1

इंग्लैंड इसके बाद से तो हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है, जिसमें टी20 में भी इस टीम का रूतबा बढ़ता ही जा रहा है। 2016 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड की हार के बाद अब 2021 में होने वाले विश्व कप में इंग्लैंड को दावेदार माना जा रहा है और इस विश्व कप से पहले बेन स्टोक्स ने सभी टीमों को चेतावनी दे डाली है।

हम किसी भी टीम को दे सकते हैं मात- स्टोक्स

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज को जीतने के बाद अपनी टीम की ताकत को लेकर बात की। उन्होंने साफ किया कि उनकी टीम में किसी भी टीम को हराने की क्षमता है।

भारत में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर अब बेन स्टोक्स ने सभी टीमों को दी चेतावनी 2

बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका पर 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद कहा कि

“हम जानते है कि अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाए तो ज्यादातर टीमों को हरा सकते है।”

बेन स्टोक्स ने कहा, हमारी टीम खड़ी है अलग लेवल पर

इंग्लैंड की टीम तीनों ही फॉर्मेट में अलग ही लय में दिख रही है। लगातार कामयाबी हासिल करती जा रही इंग्लैंड की टीम में इस समय एक साथ कई मैच विनर खिलाड़ी हैं जो अपने अकेले के दम पर टीम को जीत दिला सकते हैं।

बेन स्टोक्स

इसी बात को ध्यान में रखने हुए बेन स्टोक्स ने आगे कहा कि

“इसमें अहंकार वाली बात नहीं है। लेकिन हमलोग अब उस स्थान पर खड़े है। ये सोचने में काफी डर लगता है कि ये टीम कहां तक जा सकती है। हम लोगों को पता है कि हम कितने मजबूत है। इसमें कोई स्वार्थ वाली भावना नहीं है। सभी चाहते है कि टीम में सभी लोग अच्छा करे भले ही वो टीम का हिस्सा है या नहीं।”