बेन स्टोक्स आईपीएल खेलेंगे इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड विवाद ऑस्ट्रेलिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विवादों में फंसे बेन स्टोक्स के आईपीएल करियर पर आया फैसला, क्या आईपीएल में शामिल होंगे स्टोक्स? 

विवादों में फंसे बेन स्टोक्स के आईपीएल करियर पर आया फैसला, क्या आईपीएल में शामिल होंगे स्टोक्स?

पिछले कुछ महीने दुनिया के बेहतरीन आल राउंडर कहे जा रहे इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के लिए बेहद कठिन रहे हैं. जहां वह जेल जाने से लेकर टीम से बाहर होने तक के दिन देख चुके हैं, हालांकि, आनेवाला साल उनके लिए नई सौगातें लेकर आ रहा है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स को भारत की प्रसिद्द टी20 लीग आईपीएल में खेलने की इजाजात दे दी है. बेन स्टोक्स अब अगले महीने होने वाली आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के लिए उपस्थित रहेंगे.

विवादों में फंसे बेन स्टोक्स के आईपीएल करियर पर आया फैसला, क्या आईपीएल में शामिल होंगे स्टोक्स? 1

पिछली बार रहे थे सबसे महंगे खिलाड़ी-

विवादों में फंसे बेन स्टोक्स के आईपीएल करियर पर आया फैसला, क्या आईपीएल में शामिल होंगे स्टोक्स? 2

बेन स्टोक्स दुनिया के बेहतरीन आल राउंडर खिलाड़ियों में से एक कहे जाते हैं. इसी सोच के साथ उन्हें पिछली बार हुई आईपीएल की नीलामी में रिकार्ड्स बोली हासिल हुई थी. आईपीएल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने 10 करोड़ 70 लाख में अपनी टीम में शामिल किया था. वह सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी थे.

अधिकारी ने कहा, बेन को ही करना है तय-

विवादों में फंसे बेन स्टोक्स के आईपीएल करियर पर आया फैसला, क्या आईपीएल में शामिल होंगे स्टोक्स? 3

बेन स्टोक्स लम्बे समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं, ऐसे में उन्हें रुपयों से भरी लीग आईपीएल के लिए छूट देना सवाल पैदा करता है. जब यही सवाल इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव टॉम हेरिसन से किया गया तो उन्होंने कहा, यह बेन को तय करना है कि वह किसे चुनता है. हमने उसे एक लीग में खेलने की अनुमति दे दी है ऐसे में यदि अन्य लीग में खेलने से मना करते हैं तो सही सन्देश नहीं जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रही है वापसी-

विवादों में फंसे बेन स्टोक्स के आईपीएल करियर पर आया फैसला, क्या आईपीएल में शामिल होंगे स्टोक्स? 4

विवादों से घिरे इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की लंबे समय बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है. ब्रिस्टल घटना के कारण विवादों से घिरे स्टोक्स को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी में शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है.

गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होगी.

बता दें, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले बेन स्टोक्स फॉर्म में भी लौट आए हैं. स्टोक्स ने सुपर स्मैश टी20 टूर्नामेंट के दूसरे मैच में ताबड़तोड़ 47 गेंदों में 93 रन ठोक डाले. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 7 छक्के लगाए.

 

Related posts

Leave a Reply