इंग्लैंड की विश्व कप जीत के हीरो बेन स्टोक्स अब बनेंगे सर बेन स्टोक्स, प्रधानमंत्री पद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड की विश्व कप जीत के हीरो बेन स्टोक्स को मिलेगी ‘सर’ की उपाधि होंगे सर बेन स्टोक्स 

इंग्लैंड की विश्व कप जीत के हीरो बेन स्टोक्स को मिलेगी ‘सर’ की उपाधि होंगे सर बेन स्टोक्स

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला गया. इस विश्व कप का फाइनल मैच लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. इस मैच में अनोखे अंदाज से इंग्लैंड की टीम ने जीत दर्ज की और पहली बार विश्व कप जीतने का गौरव हासिल किया. इंग्लैंड की इस बड़ी जीत के हीरो आलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स रहें.

बेन स्टोक्स ने दिलायी थी इंग्लैंड को फाइनल में जीत

इंग्लैंड

इस विश्व कप के फ़ाइनल मैच में एक समय इंग्लैंड की टीम लगातार विकेट गँवा कर संकट में दिख रही थी. उस समय आलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के साथ बड़ी पार्टनरशिप करके इंग्लैंड को जीत के करीब ले गये. बाद में जोस बटलर के आउट होने के बाद भी बेन स्टोक्स अगले अपनी टीम को जीत के करीब ले गये.

आखिरी ओवर में बेन स्टोक्स ने 14 रन बना कर मैच को टाई करा दिया. उसके बाद सुपर ओवर में भी अच्छी बल्लेबाजी करके इस खिलाड़ी ने अपनी टीम को जीत के करीब पहुँचाया. इस मैच में बेन स्टोक्स ने 84 रन बनाए और सुपर ओवर में 3 गेंद पर 8 रन बनाए.

अब सर बेन स्टोक्स होगा आलराउंडर खिलाड़ी का नाम

इंग्लैंड की वर्तमान की प्रधानमंत्री टेरेसा मे का कार्यकाल जुलाई के अंत में खत्म होने वाला है. उसके बाद इस पद के दो दावेदार बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि वो प्रधानमंत्री बनने के बाद बेन स्टोक्स को सम्मान के रूप में ‘सर’ की उपाधि देंगे.

अब तक इंग्लैंड के 11 खिलाड़ियों को ये सम्मान मिल चूका है. आखिरी बार ये सम्मान टेस्ट और एकदिवसीय टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक को मिला था. बेन स्टोक्स का नाम ये सम्मान पाने के बाद ‘सर बेन स्टोक्स’ हो जायेगा.

अब इंग्लैंड की टीम करेगी एशेज की तैयारी

ये विश्व विजेता टीम आपको जल्द ही फिर से मैदान पर खेलती हुई दिखाई देगी. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के टीम एशेज सीरीज में 1 अगस्त से एक दुसरे के आमने सामने होगी. ये सीरीज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए किसी विश्व कप से कम नहीं होती है. इस सीरीज में 5 टेस्ट मैच खेले जायेंगे.

Related posts