बंगाल के कोच अरुण लाल बीसीसीआई पर भड़के, कहा 69 साल के मोदी कैसे चला रहे देश? 1

बीसीसीआई ने कोरोना वायरस महामारी की वजह से राज्य संघों के लिए Standard Operating Procedure
(SOP) जारी की है. इस एसओपी के अनुसार 60 साल से अधिक उम्र के लोग जिन्हें कोई बीमारी रही हो या जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो, उन्हें सरकार के आगामी निर्देश मिलने तक अभ्यास शिविरों में नहीं आना चाहिए.

बीसीसीआई ने (SOP) के रखे ये नियम

इरफान पठान

बीसीसीआई के 100 पन्ने के (SOP) के मुताबिक, 60 साल से अधिक उम्र के सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैदानी स्टाफ और मधुमेह जैसी बीमारियों का उपचार करा रहे लोग, कमजोर इम्युनिटी वालों के लिए कोविड-19 का जोखिम अधिक माना जा रहा है. सरकार के उचित दिशा-निर्देश जारी करने तक ऐसे व्यक्तियों को शिविर की गतिविधियों में हिस्सा लेने से रोका जाना चाहिए.

अरुण लाल और डेव व्हाटमोर को बीसीसीआई ने रोका

बंगाल के कोच अरुण लाल बीसीसीआई पर भड़के, कहा 69 साल के मोदी कैसे चला रहे देश? 2

बंगाल के कोच अरुण लाल बीसीसीआई पर भड़के, कहा 69 साल के मोदी कैसे चला रहे देश? 3

घरेलू टीमों के शिविर में हिस्सा लेने से बीसीसीआई ने अरुण लाल और डेव व्हाटमोर को रोक दिया है. दरअसल अरुण लाल जहां बंगाल टीम के मुख्य कोच है. वहीं डेव व्हाटमोर बड़ौदा टीम के मुख्य कोच है. अरुण लाल की कोचिंग में ही बंगाल की टीम पिछले रणजी सत्र उपविजेता रही थी.

बीसीसीआई के इस नियम से बंगाल के कोच अरुण लाल काफी नाखुश है. उन्होंने कहा है कि घरेलू टीमों के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) लागू होने का यह मतलब नहीं कि वह खुद को कमरे में बंद कर लेंगे.

69 साल के नरेंद्र मोदी कैसे चला रहे देश?

विराट कोहली

बंगाल के कोच अरुण लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उदाहरण देते हुए कहा,

“प्रधानमंत्री 69 साल के हैं और ऐसे समय में देश चला रहे हैं. क्या उनको कोई इस्तीफा देने को कहता है. मैं बंगाल को कोचिंग दूं या नहीं, लेकिन मैं अपनी जिंदगी जिऊंगा. मुझसे यह अपेक्षा मत रखिए कि 65 साल का होने के कारण मैं अगले 30 साल तक खुद को एक कमरे में बंद कर लूंगा. ऐसा नहीं होगा. हां मैं सामाजिक दूरी का पालन कर सकता हूं, लेकिन आप मुझसे कहिए की एक कमरे में बंद हो जाइए, तो इसमें मैं विश्वास नही रखता हूं.”
 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul