सलामी बल्लेबाज के आधार पर ये हैं टॉप 5 एकदिवसीय टीम, नंबर एक पर मौजूद है ये टीम 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

जब किसी भी टीम को बड़ा स्कोर बनाना होता है या बड़े स्कोर का पीछा करना होता है. ऐसे मौके पर जो उनके लिए सबसे ज्यादा अहम होता है वो हैं अच्छी शुरुआत मिलना. जिसके कारण पूरा मैच उस टीम के सलामी बल्लेबाजो पर आकर टिक जाता है. वो जीत में अहम भूमिका निभाते हैं.

सलामी बल्लेबाज के रूप में बात करें तो अगर ये जोड़ी हर मैच में चले तो उनकी टीम कोई भी मैच हार नहीं सकती है. जिसके कारण सलामी बल्लेबाजो की भूमिका बहुत ज्यादा अहम होती है. इनमें किसी भी मैच को बदलने की क्षमता मौजूद होती हैं. सलामी बल्लेबाज बहुत बड़े मैच विनर होते है.

आज हम आपको उन 5 टीमों के बारें में बताएँगे. जिनके पास अच्छे सलामी बल्लेबाज हैं. जिसके कारण उनकी टीम बहुत ज्यादा मजबूत नजर आती है. इस लिस्ट में कई दिग्गज खिलाड़ी भी मौजूद हैं. जिनके नाम देखकर आप चौंक भी सकते हैं. ये लिस्ट बहुत अहम है.

5. दक्षिण अफ्रीका टीम

सलामी बल्लेबाज के आधार पर ये हैं टॉप 5 एकदिवसीय टीम, नंबर एक पर मौजूद है ये टीम 2

दक्षिण अफ्रीका की टीम मौजूदा समय में बदलाव के दौर से गुजर रही है. उनके अनुभवी सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने अब संन्यास ले किया है. हालाँकि उसके बाद भी क्विंटन दी कॉक के रूप में उनके पास अभी भी एक शानदार और आक्रामक सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं.

क्विंटन डी कॉक को बड़ी पारियां खेलने के लिए माहिर माना जाता है. जो अपने दम पर मैच को बदलने की क्षमता भी रखते हैं. बड़े शॉट भी आसानी से लगाते हैं. उनके साथी खिलाड़ी के रूप में ही हाल में जानेमन मलान ने पर्दापण किया है. जो एक प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी नजर आ रहे हैं.

जानेमन मलान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक भी जड़ा था. तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में बात करें तो टेम्बा बावुमा का नाम भी शामिल है. जोकि एक आक्रामक युवा बल्लेबाज हैं. जिनमें बड़ी पारियां खेलने की भी प्रतिभा नजर आती है. नजर आती रही है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse