AFGvWI: रहकीम कॉर्नवाल ने भारतीय सरजमीं पर अपने पहले ही मैच में रविचंद्रन अश्विन को छोड़ा पीछे 1

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच लखनऊ में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। यह मुकाबला भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह मैदान अफगानिस्तान टीम का घरेलू मैदान भी है। विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इससे पहले दोनों टीमों के बीच हुए वनडे सीरीज में विंडीज और टी-20 को अफगानिस्तान ने अपने नाम किया था।

रहकीम कॉर्नवाल की घातक गेंदबाजी

रहकीम कॉर्नवाल

वेस्टइंडीज के 140 किलो के ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था। उन्होंने आज घातक गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को पिच पर टिकने नहीं दिया। भारत के खिलाफ उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को आउट कर अपना पहला विकेट हासिल किया था।

अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 75 रन देकर 7 विकेट लिये। उन्होंने टॉप 7 में 6 बल्लेबाजों को आउट किया। अफगानिस्तान के बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन कॉर्नवाल की ऑफ स्पिन के सामने नहीं टिक पाए।

अश्विन को छोड़ा पीछे

AFGvWI: रहकीम कॉर्नवाल ने भारतीय सरजमीं पर अपने पहले ही मैच में रविचंद्रन अश्विन को छोड़ा पीछे 2

भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है और इस साल घर में खेले सभी 5 मैच जीते हैं। इसमें 4 मैचों में पारी से जीत मिली है। इसके बावजूद साल 2019 में किसी गेंदबाज से भारतीय सरजमीं पर इससे बेहतरीन गेंदबाजी नहीं की।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन ने 145 रन देकर 7 विकेट लिए थे। 75 रन देकर 7 विकेट लेने वाले रहकीम कॉर्नवाल अब पहले स्थान पर आ गये हैं।

187 पर सिमटी पारी

AFGvWI: रहकीम कॉर्नवाल ने भारतीय सरजमीं पर अपने पहले ही मैच में रविचंद्रन अश्विन को छोड़ा पीछे 3

अफगानिस्तान की पहली पारी सिर्फ टीम के लिए 187 रनों पर सिमट गयी। सलामी बल्लेबाज जावेद अहमदी ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाये। 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये आमिर हमजा ने 34 रन बनाकर टीम को 187 रनों तक पहुंचा दिया।

वेस्टइंडीज के लिए रहकीम कॉर्नवाल के अलावा जेसन होल्डर ने दो जबकि जोमेल वॉरिकन ने एक विकेट लिया। अफगानिस्तान ने इससे पहले तीन टेस्ट मैच खेले थे। इसमें उन्हें एक हार और दो जीत मिली थी।

One reply on “AFGvWI: रहकीम कॉर्नवाल ने भारतीय सरजमीं पर अपने पहले ही मैच में रविचंद्रन अश्विन को छोड़ा पीछे”

Comments are closed.