इस विश्व कप में खेली बेस्ट प्लेइंग इलेवन जो नहीं खेलेगी 2023 का विश्व कप

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

इस विश्व कप की वो बेस्ट प्लेइंग इलेवन जो 2023 में होने वाले अगले विश्व कप में नहीं आएगी नजर 

इस विश्व कप की वो बेस्ट प्लेइंग इलेवन जो 2023 में होने वाले अगले विश्व कप में नहीं आएगी नजर
Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का समापन हुआ। इस विश्व कप के टाइटल को मेजबान इंग्लैंड ने खिताबी जंग में न्यूजीलैंड को हराकर अपने नाम किया था। इंग्लैंड ने इस खिताब को जीतने के साथ ही अपने पहली बार विश्व कप इतिहास में ये कारनामा किया है।

2023 का विश्व कप नहीं खेलने वाली बेस्ट प्लेइंग इलेवन

विश्व कप के इस 12वें एडिशन में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण था, जिन्होंने अपना दम दिखाया। कई युवा खिलाड़ियों के लिए तो ये पहला विश्व कप टूर्नामेंट था, तो कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिन्होंने कई विश्व कप में हिस्सा बन चुके थे।

इन्हीं में से एक विश्व कप में खेले कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो शायद अब 2023 में होने वाले विश्व कप में खेलते नजर नहीं आएंगे। अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर मौजूद इन खिलाड़ियों के लिए ये विश्व कप आखिरी साबित हो चुका है।

तो आपके सामने हम इस रिपोर्ट में बताते हैं वो प्लेइंग इलेवन जो इस विश्व कप में तो खेली लेकिन 2023 में भारत की मेजबानी में होने वाले विश्व कप में शायद ही खेलेगी।

क्रिस गेल (वेस्टइंडीज)

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अब तक अपने इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में बड़े-बड़े कारनामों को अंजाम दिया है। क्रिस गेल में जबरदस्त बल्लेबजी क्षमता को देखते हुए उन्हें सबसे खूंखार बल्लेबाज माना जाता है। क्रिस गेल से इस विश्व कप में भी यहीं उम्मीद थी।

PC_ICC CRICKET.COM

लेकिन 40 साल की उम्र पर खड़े क्रिस गेल कुछ ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ सके। क्रिस गेल के अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की बातें की जा रही हैं लेकिन उन्होंने खुद इससे इनकार कर दिया। भले ही गेल ने 5 साल और खेलने की बात कही है लेकिन उनका अगला विश्व कप खेलना संभव नहीं है क्योंकि तब तक वो 44 साल के हो चुके होंगे।

Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts