आईसीसी विश्वकप 2019ः विश्वकप के दूसरे सप्ताह में खिलाड़ियों के प्रर्दशन पर बनाई गई प्लेइंग इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ

आईसीसी विश्वकप का दूसरा सप्ताह वैसे तो बारिश प्रभावित रहा, इस सप्ताह बारिश के साये ने तीन मैचों को धोया. इसके बावजूद कुछ टीमों के जिनके मैच बारिश के साये से बाहर निकल कर आएं, उनमें कुछ खिलाड़ियों ने शानदार प्रर्दशन किया. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत और न्यूजीलैंड सरीखी कुछ टीमें हैं, जो शीर्ष 4 में बनी हुई हैं, वहीं भारत और कीवी टीम ने अभी किसी मैच में हार का सामना नहीं किया है.

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 1

आज हम आपको दूसरे सप्ताह की प्लेइंग इलेवन बताएंगे, जो सभी टीमों में से कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों के प्रर्दशन पर आधारित हैं.

जैसन रायः

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 2

इंग्लैंड ने इस सप्ताह में मात्र एक मैच खेला,जसमें उसने बांग्लादेश के खिला़ड़ियों का सामना किया. इस बल्लेबाज ने शुरुआत से ही बांग्लादेसी गेंदबाजों की बखिया उधेड़नी शुरु की जो मैच के अंत तक लगभग जारी रही. इस मैच में वह दोरा शतक भी लगा सकते थे, लेकिन इस काम को दोहराने में वह नाकामयाब साबित हो गए, और 153 रन पर आउट हो गए, इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 5 छक्के मारे.

शिखर धवनः

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 3

शिखर धवन जो कि इस टीम के दूसरे शीर्ष खिलाड़ी हैं, इन्होंने आस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ शानदार शतक जमाया, इस शतक के बदौलत ही टीम का स्कोर 350 के पार पहुंचा, और इंडिया टीम ने इस मैच को 36 रनों से जीत लिया. धवन ने इस मैच में 109 गेंदो में 117 रन बनाए. इस मैच में ही उन्हें उंगली में चोट लगी और वह टीम से तीन सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं.

डेविड वार्नरः

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 4

इस सूची में तीसरे नंबर आस्ट्रेलिया के खब्बू बल्लेबाज डेविड वार्नर हैं, जिन्होंने अपने प्रर्दशन के बदौलत आस्ट्रेलिया टीम को भारत के स्कोर के पास तक ले जाने में मदद प्रदान की, लेकिन उनकी इस धीमी पारी की भी आलोचना की गई.

शाकिब अल हसनः

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 5

बांग्लादेश की टीम भले ही इस विश्वकप में अच्छाकरने में सफल ना हो पाई हो, लेकिन शाकिब अल हसने बेहतरीन लय में दिखाई दे रहे हैं, शुरुआती दौर से ही उन्होंने बल्ले से दमखम दिखाना शुरु कर दिया था, दो मैचों में तो वह अपने अर्धशतक को शतक में बदलने में नाकाम रहें, लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने शानदार शतक बनाया, इसके बावजूद टीम लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाई.

जोस बटलरः

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 6

इंग्लैंड के खब्बू बल्लेबाज के रुप में पहचान बनाने वाले जोस ने 44 गेंदो में 64 रन बनाएं जो जेसन राय औऱ शाकिब की पारी पर भारी पड़ गई.

एलेक्स कैरीः

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 7

आस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जिस समय टीम के लिए बल्लेबाजी क्रीज पर आएं , उस समय टीम मुश्किल परिस्थितिय़ों में दिखाई दे रही थी. टीम के 79 रन के स्कोर पर ही 5 विकेट गिर गए थे, इस तरह की मुश्किल भरी परिस्थितियों में उन्होंने 55 गेंदो पर 45 रन की पारी खेली.

जेम्स नीशमः

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 8

जेम्स नीशम जो कि इस सप्ताह सबसे अच्छे आलराउंडरों में एक दिखाई दिए, अफगान टीम के खिलाफ उनकी गेंदबाजी ने कहर बरपाय़ा, पूरी टीम उनके आगे बेबस नजर आई, इस मैच में उन्होंने 5 विकेट हासिल किए.

जेसन होल्डरः

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 9

विंडीज के इस खिलाड़ी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंद और बल्ले दोनों से ही संघर्ष किया, इश मैच में उन्होंने अर्धशतक बनाया, इसके बाद गेंदबाजी में भी एक विकेट हासिल किया, इसके बावजूद वह अपनी टीम को जीत हासिल नहीं करा पाएं.

पैट कमिंसः

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 10

आस्ट्रेलिा के पैट कमिेस जिन्होंने विश्वकप के दूसरे सप्ताह में अच्छी गेंदबाजी की, विंडीज के खिलाफ दो विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने पाक के खिलाफ तीन महत्वपूर्ण विके हासिल किए. कुल मिलाकर वह 6 विकेटड लेने में कामयाब रहें.

मिचेल स्टार्कः

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 11

आस्ट्रेलिया का ये गेंदबाज जो कि वास्तव में इस सप्ताह में लय में दिखाई दिया, उन्होंने इस दौरान 3 मैचों में 8 विकेच हासिल किए, पाक के खिलाफ लिए गए 2 मह्त्वपूर्ण विकेट जिससे मैच पाक के पक्ष में बदल गया.

मोहम्मद आमिरः

विश्व कप के 16 मैचों बाद इन 11 खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ 12

पाक ने श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच बारिश में धो दिय़ा.दूसरे मैचज में आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज संघ्रष करते हुए नजर आएं, इस मैच में उन्होंने पांच विकेट हासिल किए. इस मैच में उन्होंने खतरनाक नजर आ रहे एरोन फिंच को पवेलियन वापस भेज दिया.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts