साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट की बेस्ट इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, बुमराह, अश्विन जैसे दिग्गज जगह बनाने से चुके, इस दिग्गज को मिली कप्तानी 

2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, बुमराह, अश्विन जैसे दिग्गज जगह बनाने से चुके, इस दिग्गज को मिली कप्तानी

विश्व क्रिकेट में साल 2019 बहुत ही जबरदस्त और यादगार साबित हुआ। इस साल क्रिकेट जगत में कई अच्छी और बुरी यादें रही लेकिन इन सबके बीच कुछ टीमों का और कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा। पिछला साल अपनी इन्हीं यादों के बीच खत्म तो हो गया लेकिन साथ ही छोड़ गया अपनी यादें…

साल 2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन

साल 2019 की यादों की बात करें तो यहां सबसे पहले टेस्ट क्रिकेट का जिक्र होना बहुत ही जरूरी है। पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में एक से एक खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी है। टेस्ट की बेस्ट टीम की बात करें तो इनमें से कई खिलाड़ी इसमें अपने स्थान का दावा रखते हैं।

2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, बुमराह, अश्विन जैसे दिग्गज जगह बनाने से चुके, इस दिग्गज को मिली कप्तानी 1

साल 2019 में हर किसी ने अपनी-अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम बनाई जिसमें आज हम आपको पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन के आधार पर बेस्ट टेस्ट इलेवन टीम बताते हैं। तो आईए एक नजर डालते हैं पिछले साल की बेस्ट टेस्ट इलेवन पर…

मयंक अग्रवाल(भारत)

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने पिछले साल बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाजी की। मयंक अग्रवाल ने एक बार भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिलने के बाद तो पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार शानदार प्रदर्शन किया। मयंक के बल्ले से पिछले साल टेस्ट में 8 मैचों में 68.54 की शानदार औसत से 754 रन निकले और वो सलामी बल्लेबाज के बेस्ट विकल्प हैं।

आईसीसी

टॉम लाथम(न्यूजीलैंड)

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम के लिए साल 2019 बहुत ही शानदार रहा। टॉम लाथम ने अपनी बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड को कई बार मुश्किल परिस्थितियों में भी अच्छा काम करके दिया। लाथम ने हर बार न्यूजीलैंड की टीम को अच्छी शुरुआत दी। उन्होंने पिछले साल 8 मैचों में 50.08 की औसत से 601 रन बनाए।

2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, बुमराह, अश्विन जैसे दिग्गज जगह बनाने से चुके, इस दिग्गज को मिली कप्तानी 2

मार्नस लाबुशेन(ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के युवा स्टार बल्लेबाज मर्नस लाबुशेन ने पिछले साल अपनी बल्लेबाजी से काफी ज्यादा प्रभावित किया है। मार्नस लाबुशेन ने पिछले ही साल डेब्यू किया जिसके बाद तो उन्होंने अपने प्रदर्शन से जोरदार निरंतरता दिखायी। इसी कारण से लाबुशेन ने 11 मैचों में 64.93 की औसत से 1104 रन बनाए।

2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, बुमराह, अश्विन जैसे दिग्गज जगह बनाने से चुके, इस दिग्गज को मिली कप्तानी 3

विराट कोहली (कप्तान, भारत)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए भी पिछला साल टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से बड़ा ही शानदार रहा है। विराट कोहली ने पूरे साल अपने बल्ले से टेस्ट मैचों में खूब रन बरसाए। कोहली के बल्ले से पिछले साल यानि 2019 में 8 मैचों में 68 की लाजवाब औसत से 612 रन निकले। उन्हें कप्तान और नंबर चार के लिए सही माना जा सकता है।

2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, बुमराह, अश्विन जैसे दिग्गज जगह बनाने से चुके, इस दिग्गज को मिली कप्तानी 4

स्टीवन स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ 2018-19 के मध्य तक बैन के कारण बाहर रहे जिसके बाद उन्होंने पिछले ही साल एशेज सीरीज के दौरान धमाकेदार वापसी की। इसके बाद तो स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार रनों का अंबार खड़ा किया। स्मिथ ने 8 मैचों में 74.23 की औसत से 965 रन बनाए।

2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, बुमराह, अश्विन जैसे दिग्गज जगह बनाने से चुके, इस दिग्गज को मिली कप्तानी 5

क्विंटन डी कॉक( विकेटकीपर, दक्षिण अफ्रीका)

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान क्विंटन डी कॉक टेस्ट क्रिकेट में पिछले साल विकेटकीपर बल्लेबाजों में से सबसे शानदार रहे। क्विंटन डी कॉक ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को निचले क्रम पर कई बार साथ दिया है। पूरे साल डी कॉक का बल्ला जमकर चला जिन्होंने 8 मैचों में 47.53 की औसत से 713 रन बनाए।

2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, बुमराह, अश्विन जैसे दिग्गज जगह बनाने से चुके, इस दिग्गज को मिली कप्तानी 6

बेन स्टोक्स(इंग्लैंड)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए तो साल 2019 हर मामले में बहुत ही खास रहा है। बेन स्टोक्स ने तो पूरे साल हर फॉर्मेट में अपने दमदार प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया है। स्टोक्स ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो 11 मैचों में 45.61 की औसत से 807 रन बनाए तो साथ ही 22 विकेट हासिल किए।

2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, बुमराह, अश्विन जैसे दिग्गज जगह बनाने से चुके, इस दिग्गज को मिली कप्तानी 7

नाथन लियोन(ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन के लिए तो पिछला साल बहुत ही जबरदस्त घटा है। नाथन लियोन पिछले साल स्पिन गेंदबाजी के मामले में टेस्ट में सबसे अव्वल रहे। उन्होंने पिछले साल 12 टेस्ट मैच खेले जिसमें 33.26 की औसत के साथ 45 विकेट अपने नाम किए।

2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, बुमराह, अश्विन जैसे दिग्गज जगह बनाने से चुके, इस दिग्गज को मिली कप्तानी 8

पैट कमिंस(ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का प्रदर्शन पिछले साल बहुत ही शानदार रहा। जिसमें तेज गेंदबाज पैट कमिंस का बहुत ही खास योगदान रहा। ऑस्ट्रेलिया की टीम के उपकप्तान बनाए गए पैट कमिंस ने तो पूरे साल विकेट लेने के सिलसिले को नया आयाम दिया। जहां उन्होंने 12 टेस्ट मैचों में 20.13 की जबरदस्त औसत से 59 विकेट निकाले।

2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, बुमराह, अश्विन जैसे दिग्गज जगह बनाने से चुके, इस दिग्गज को मिली कप्तानी 9

मिचेल स्टार्क(ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क वैसे 2018 में तो चोट के कारण ज्यादातर क्रिकेट से दूर रहे लेकिन 2019 में तो उन्होंने धमाकेदार वापसी की है। मिचेल स्टार्क ने जबरदस्त रफ्तार और लाइन लैंथ से ना केवल बल्लेबाजों में खौफ पैदा किया बल्कि साथ विकेट की झड़ी लगा दी। स्टार्क ने पिछले साल 8 मैचों में 20.71 की औसत से ही 42 विकेट झटके।

2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, बुमराह, अश्विन जैसे दिग्गज जगह बनाने से चुके, इस दिग्गज को मिली कप्तानी 10

नील वेगनर(न्यूजीलैंड)

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी के बीच तेज गेंदबाज नील वेगनर छाए रहे। नील वेगनर ने पिछले साल तो अपनी गेंदबाजी से बहुत ही शानदार काम किया है। न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले साल अपनी तूफानी गेंदबाजी से केवल 6 टेस्ट मैचों में ही 17.81 की औसत से 43 विकेट हासिल किए।

2019 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, बुमराह, अश्विन जैसे दिग्गज जगह बनाने से चुके, इस दिग्गज को मिली कप्तानी 11

Related posts