बांग्लादेश दौरे के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान

Gautam / 16 September 2016

लंबे विचार-विमर्श के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश दौरे के लिए एकदिवसीय और टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया हैं. इंग्लैंड का बांग्लादेश दौरा 30 सितम्बर से शुरू होगा. 24 वर्षीय बाएँ हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज़ बेन डकैट और 19 वर्षीय दायें हाथ के युवा बल्लेबाज़ हसीब हमीद को घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने का फायदा हुआ है और इंग्लैंड टीम में पहली बार जगह मिली हैं.

सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इंग्लैंड के कप्तान ओइन मॉर्गन ने बांग्लादेश दौरे से अपना नाम वापस लिया था. मॉर्गन के गैरमौजूदगी में विकेटकीपर बल्लेबाज़ जोस बटलर इंग्लैंड एकदिवसीय टीम के कप्तान होंगे, जबकि युवा जो रूट को एकदिवसीय सीरीज के लिए आराम दिया गया हैं.

यह भी पढ़े : इंग्लैंड का विजय रथ रोकने के बावजूद पाकिस्तान का विश्वकप का सफ़र मुश्किल

एलेक्स हेल्स की गैरमौजूदगी में टेस्ट कप्तान एलिस्टर कुक के साथ युवा हमीद टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए पारी की शुरूआत करते हुए नज़र आयेगे.

2 अनकैप खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के आलावा 38 वर्षीय स्पिनर गैरेथ बैटी की 11 वर्षो बाद इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी हुई हैं, बैटी ने इस सीजन में प्रथम श्रेणी में 41 विकेट हासिल की हैं. उपमहाद्वीप में स्पिन गेंदबाजो की मददगार पिचों को नज़र में रखते हुए इंग्लैंड ने टीम में मोइन अली, आदिल रशीद और बैटी जैसे 3 स्पिनरों को जगह दी हैं.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने विकेटकीपर बल्लेबाज़ जोस बटलर को एक बार फिर टेस्ट टीम में जगह दी हैं, जबकि टेस्ट टीम में जगन बनाने वाले बेन डकैट एकलौते नए चेहरे हैं.

जैक बेल को श्रीलंका के विरुद्ध सीरीज में चोटिल जेम्स एंडरसन के स्थान में टीम में जगह मिली थी, जैक बेल और सैम बिलिंग्स एक बार एकदिवसीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

यह भी पढ़े : सुरक्षा डर के कारण ओइन मॉर्गन और एलेक्स हेल्स ने बांग्लादेश दौरे से नाम वापिस लिया

टीम की टेस्ट टीम :


एलिस्टर कुक(c), हसीब हमीद, जो रूट, गैरे बैलंस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, जोस बटलर, स्टीवन फिन, मार्क वुड, गैरेथ बैटी, ज़फर अंसारी, मोइन अली, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, बेन डकैट

इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम :-

जोस बटलर(c), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जैक बेल, सैम बिलिंग्स, लियम डासन, बेन डकैट, लियम प्लंकिट, आदिल रशीद, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विन्से, डेविड विली, च्रिस वोक्स, मार्क वुड