INDvSA, तीसरा टी-20: मैन ऑफ द मैच ब्‍यूरॉन हेंड्रिक्स ने खोला अपनी सफलता का राज

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

INDvSA, तीसरा टी-20: मैन ऑफ द मैच ब्‍यूरॉन हेंड्रिक्स ने खोला अपनी सफलता का राज 

INDvSA, तीसरा टी-20: मैन ऑफ द मैच ब्‍यूरॉन हेंड्रिक्स ने खोला अपनी सफलता का राज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बैंगलोर में टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबले खेला गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच को दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट से अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की यह सीरीज एक- एक से बराबरी पर समाप्त हो गयी।

दक्षिण अफ्रीका की शानदार गेंदबाजी

बल्लेबाजी के लिए आसान एम चिन्नास्वामी की पिच पर दक्षिण अफ्रीका ने बेहतरीन गेंदबाजी की। भारतीय टीम ने तेज शुरुआत करने की कोशिश की लेकिन टीम ने लगातार अपने विकेट खोये और इसी वजह से बड़ा स्कोर नहीं बन पाया।

दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच के लिए टीम में ब्‍यूरॉन हेंड्रिक्स को मौका दिया। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर रोहित शर्मा और क्रुनाल पांड्या को आउट कर भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

मैन ऑफ द मैच मिला

मैच में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए ब्यूरॉन हेंड्रिक्स को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। अवॉर्ड लेने के बाद उन्होंने अपने प्रदर्शन का श्रेय अपनी मेहनत को दिया है। मैच के बाद अवॉर्ड लेते समय हेंड्रिक्स ने कहा

“यह उन दिनों की तरह है, जब चीजें आपकी तरह अनुसार चलती हैं। इसलिए मैंने मिले मौके का फायदा उठाया। मैंने काफी मेहनत की है और इसी वजह से काफी खुशी है। मैं मैच से पहले पिच को नहीं देखता हूँ। सफलता के लिए निरंतरता सबसे जरूरी है।”

दूसरे ने अच्छा साथ निभाया

ब्यूरॉन हेंड्रिक्स ने बेहतरीन गेंदबाजी की और साथ ही अन्य गेंदबाजों ने उनका अच्छा साथ निभाया। पिछले मैच में महंगे साबित होने वाले कगिसो रबाडा की शुरुआत आज भी अच्छी नहीं रही थी लेकिन अंत में अच्छी वापसी करते हुए तीन विकेट लिये।

दक्षिण अफ्रीका ने मुकाबला जीतने के साथ ही सीरीज को भी एक- एक से बराबर करवा लिया। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बारिश में धुल गया था वहीं दूसरे मैच को भारत ने अपने नाम किया था।

Related posts