मुशफिकुर रहीम की भारतीय दिग्गज ने जमकर की सराहना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुशफिकुर रहीम की भारतीय दिग्गज ने जमकर की सराहना, बताया मैच विनर 

मुशफिकुर रहीम की भारतीय दिग्गज ने जमकर की सराहना, बताया मैच विनर

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने बैन लगा दिया था। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने भी दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। ऐसे में बड़ी जिम्मेदारी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम के कंधों पर थी। उनकी पूरी तरह जिम्मेदारी निभाते हुए पहले मैच में बेहतरीन खेल दिखाया और अपनी टीम को जीत दिलाई।

मुशफिकुर रहीम की तारीफ

मुशफिकुर रहीम की भारतीय दिग्गज ने जमकर की सराहना, बताया मैच विनर 1

भारतीय टीम के ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम की तारीफ की है। भज्जी ने मुशी को मैच विनर भी करार दिया है। उन्होंने कहा

“मुशफिकुर बहुत अनुभवी क्रिकेटर हैं। वह पेस और स्पिन दोनों तरह की गेंदबाजी का कुशलता से सामना कर सकते हैं। वह बांग्लादेश के लिए बल्लेबाजी को लेकर चलने वाले खिलाड़ी हैं। मुशफिकुर एक मैच विजेता है।”

दिल्ली में मैच विनिंग पारी

मुशफिकुर रहीम

भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली में खेला गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 148 रन बनाये। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर यह स्कोर अच्छा माना जा रहा था लेकिन बांग्लादेश ने इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

मुशफिकुर रहीम ने बांग्लादेश की बल्लेबाज की कमान संभाली और अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिला की। उन्होंने 43 गेंदों पर 60 रन बनाये। पारी के 19 ओवर में उन्होंने लगातार 4 चौके जड़कर मुकाबले से भारत को बाहर कर दिया।

कारनामा दोहराना चाहेंगे

मुशफिकुर रहीम

सीरीज के दूसरे मैच में उनका बल्ला नहीं चला था और टीम को करारी हार मिली। अंतिम और निर्णायक मुकाबला नागपुर में 10 नवंबर को खेला जायेगा। इसमें भी बांग्लादेश के जीत में मुशफिकुर रहीम को अहम भूमिका निभानी पड़ेगी।

इस सीरीज से पहले बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ कोई मुकाबला नहीं जीता था। वह टीम सीरीज जीतने के मुहाने पर खड़ी है। इसमें मुशफिकुर के प्रदर्शन का अहम योगदान है। अंतिम मैच में वह पहले मैच जैसा खेल दिखाते हैं तो बांग्लादेश सीरीज भी अपने नाम कर सकती है।

Related posts