harbhajan-singh-on ms-dhoni

मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के गलियारों में चर्चा का एक बहुत ही बड़ा विषय बने हुए हैं. क्रिकेट के कई जानकारों ने तो उनकी टीम में जगह पर सवालियां निशान तक खड़े कर दिए हैं, तो कुछ लोगों का ऐसा भी मानना हैं, कि वनडे नहीं टी ट्वेंटी ही सही, लेकिन अब धोनी को युवाओंउका देने के बारे में सोचना चाहिए.

हाल में ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी ट्वेंटी क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला एकदम खामोश रहा था और तभी से क्रिकेट के बाजार में उनकी आलोचनाएं शुरू हो गयी थी.

क्या कहते हैं भज्जी 

bhajji on msd

टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ़ स्पिनर हरभजन सिंह ने हाल में ही एक इवेंट के दौरान मीडियाकर्मियों से बात करते हुए पूर्व कप्तान एमएस धोनी को लेकर कहा, कि

”2019 के विश्व कप में अभी भी एक साल से ज्यादा का समय हैं और एक साल में बहुत कुछ बदल सकता हैं, मौजूदा समय में ही एक एक दिन में टीम में काफी कुछ बदल रहा हैं. अनुभव अपनी जगह हैं, लेकिन फॉर्म भी मायने रखती हैं. वर्ल्ड कप में अभी वक़्त हैं और ऐसे में अगर धोनी को अंतिम XI में अपनी जगह पक्की करनी हैं, तो लगातार प्रदर्शन करना पड़ेंगा…”

लक्ष्मण ने कही थी अलग बात 

LAXMAN ON DHONI

हरभजन सिंह की बात पर वैरी वैरी स्पेशल वीवी एस लक्ष्मण ने अपनी राय देते हुए कहा था, कि ”इस बात में कोई शक नहीं हैं, कि धोनी इंग्लैंड में अंतिम ग्याराह में अपनी जगह बना ही लेगे और उनका स्थान पक्का भी हैं. मुझे ऐसा नहीं लगता, कि विराट धोनी का कोई बचाव कर रहे हैं. 2019 के विश्व कप में धोनी एक बहुत ही अहम किरदार अदा करने वाले हैं. कोहली धोनी को बहुत ही अच्छे हैंडल कर रहे हैं…

ठीक वैसे ही जैसे सचिन तेंदुलकर के कप्तानी छोड़ने के बाद सौरव गांगुली ने उनके हैंडल किया था. कोहली एमएस को एकदम सही और उचित मौके दे रहे हैं, जिनका वह फायदा भी उठा रहे हैं. धोनी बहुत अच्छे कप्तान के अंडर में खेल रहे हैं.”

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.

Leave a comment