भरत अरुण ने पहले वनडे में इस खिलाड़ी के खेलने के दिए संकेत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुलदीप, चहल और जडेजा में किसे मिलेगा प्लेइंग XI में मौका, गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने किया साफ़ 

कुलदीप, चहल और जडेजा में किसे मिलेगा प्लेइंग XI में मौका, गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने किया साफ़

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद अब दोनों ही टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आमने-सामने होंगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 15 दिसंबर से होने जा रहा है। पहला वनडे मैच चेन्नई के पी चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहले वनडे के लिए भारतीय टीम को करनी पड़ सकती है माथापच्ची

दोनों ही टीमें पहले वनडे मैच को लेकर चेन्नई में इन दिनों जमकर अभ्यास कर रही है। और भारतीय टीम टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने के बाद पूरे आत्मविश्वास में है।

भारतीय टीम

पहले मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट के पास सबसे ज्यादा माथापच्ची का विषय यहां टीम सेलेक्शन हो सकता है। टीम की बल्लेबाजी में तो कुछ नाम प्रमुख हैं लेकिन स्पिन गेंदबाजी में युजवेन्द्र चहल, रवीन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव के होने से दिक्कतें हो सकती हैं।

पहले वनडे में भरत अरुण ने रवीन्द्र जडेजा के खेलने के दिए संकेत

टीम मैनेजमेंट इन तीन स्पिन गेंदबाजों में 2 गेंदबाजों को मौका देगी। जिसमें युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव के एक साथ खेलने की स्थिति पर भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बड़ी बात कही है। भरत अरुण ने परिस्थितियों के आधार पर गेंदबाज चुनने की तरफ इशारा किया है।

कुलदीप, चहल और जडेजा में किसे मिलेगा प्लेइंग XI में मौका, गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने किया साफ़ 1

भरत अरुण ने कहा कि “हम एक आदर्श संयोजन की तरफ देख रहे हैं जो टीम को एक पूर्ण संतुलन देगा। इसके अलावा एक विकल्प है, क्या हम जडेजा को एक ऑलराउंडर के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। ताकि वास्तव में हमें मदद  मिल सके और हां ऐसे मौके भी हो सकते हैं जब अनुकूल परिस्थितियां हों, दोनों एक साथ खेल सकते हैं। लेकिन हमें पूर्ण रूप से देखना होगा। टीम का संतुलन पहले तय करना है।”

वनडे और टी20 में आपको बल्लेबाजी से होगा फायदा

भरत अरुण ने आगे कहा कि “अगर आप वनडे और टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी कर सकते हैं, तो ये हमें अलग आयाम देगा। आपको कम से कम दो कौशल में असाधारण होना चाहिए। अगर वे बल्लेबाजी कर सकते हैं तो टीम को बहुत ज्यादा संतुलन मिलेगा। लेकिनम जैसा कि कुलदीप हैं और चहल हैं वो अपने दिन पर मैच विनर्स हो सकते हैं। जब मैच विनर्स की बात आती है तो आप दूसरे पहलुओं पर ध्यान देते हैं। वे आपको केवल एक कौशल से मैच जीता सकते हैं।”

कुलदीप, चहल और जडेजा में किसे मिलेगा प्लेइंग XI में मौका, गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने किया साफ़ 2

अगर आप जडेजा को देखते हैं, तो हमारे पास एक तैयार ऑलराउंडर हैं। विश्व कप के बाद से वो हमारे लिए असाधारण रहा है। उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की है और अच्छी गेंदबाजी की है और वो दुनिया के सबसे अच्छे फील्डर हैं। वो हमारे लिए बहुत आयाम जोड़ते हैं।”

सुंदर और दीपक चाहर भी वनडे में बना सकते हैं जगह

वहीं आगे अरुण ने कहा कि “मुझे यकिन है कि वॉशिंगटन सुंदर भी वनडे मैचों में अपना दावा ठोक देगा। उन्होंने हर बार गेंद के साथ मौका दिया है। वो एक सक्षम बल्लेबाज भी हैं। हर बार उन्हें मौका मिला है। वो हैं जो भविष्य में वनडे क्रिकेट के लिए भी माने जाते हैं।

कुलदीप, चहल और जडेजा में किसे मिलेगा प्लेइंग XI में मौका, गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने किया साफ़ 3

दीपक चाहर पर भरत अरुण ने कहा वो आईपीएल में असाधारण रहे हैं। वो गेंद को दोनों तरह से स्विंग कराते हैं और बहुत से कुशल गेंदबाजों को ट्रांसफर कर सकते हैं। धीमी बाउंसर, धीमी गति वाले यॉर्कर्स इस तरह की चीजें गेंदबाजी में कर सकते हैं। हाथ में इतना कौशल होने के कारण उननके पास इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सबकुछ है।

Related posts