भोगले ने कोहली और टाई को छोड़ इन 11 खिलाड़ियों को अपनी सूचि में किया शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हर्षा भोगले ने चुनी IPL 2018 की सर्वश्रेष्ठ एकादश टीम, विराट और डिविलियर्स को नजरअंदाज कर इस दिग्गज को बनाया कप्तान 

हर्षा भोगले ने चुनी IPL 2018 की सर्वश्रेष्ठ एकादश टीम, विराट और डिविलियर्स को नजरअंदाज कर इस दिग्गज को बनाया कप्तान

हम आईपीएल 2018 के अंतिम मुकाबले के काफी करीब आ चुके हैं. आईपीएल के फाइनल मुकाबले में सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी जगह बनाई थी. इसके बाद ही एलीमिनेटर राउंड में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम को हरा कर साथ ही शानदार प्रदर्शन कर के फाइनल में चेन्नई का सामने करने के लिए अपनी जगह मजबूत कर ली थी.

इस साल हमें ऐसे कई युवा खिलाड़ी देखने को मिले जिन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर अपनी टीम को बहुत आगे ले जाने की कोशिश की. साथ ही कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए. इस आईपीएल में कई रिकॉर्ड बने और टूटे हैं साथ ही कई बेंचमार्क भी सेट किये गए हैं. आईपीएल के इस सीजन को काफी ज्यादा पसंद किया गया है.

इस प्रकार है हर्षा भोगले की 11 प्लेयर की सूची…….

हर्षा भोगले ने चुनी IPL 2018 की सर्वश्रेष्ठ एकादश टीम, विराट और डिविलियर्स को नजरअंदाज कर इस दिग्गज को बनाया कप्तान 1

प्रसिद्ध स्पोर्ट्स पत्रकार, हर्षा भोगले ने क्रिकबज़ के साथ मिलकर हाल ही में सीजन की अपनी आईपीएल टीम चुनीलाड़ियों की एक सूची शामिल थी, जो उनके अनुसार अन्य लोगों के अलावा शानदार साबित हुए हैं.

सूची किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के साथ शुरू होती है, जिन्होंने 54.91 के औसत से कुल 659 रन बनाए, भोगले ने कोलकाता नाईट राइडर्स के सुनील नारायण के रूप में एक शॉकर प्लेयर बनाया, जिसका स्ट्राइक रेट ऑर्डर 189.89 का था, जो कि सबसे उच्च है. तीसरे नंबर पर हैं ऑरेंज कैप होल्डर केन विलियमसन, जिनका चयन इस साल डेविड वार्नर की अनुपस्थिति में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार रहा.

चौथे नंबर पर, उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत की विस्फोटक युवा प्रतिभा का चयन किया जो खेल के इस प्रारूप में देखने के लिए सबसे आशाजनक खिलाड़ियों में से एक के रूप में उभरा. पंत ने 684 रन बनाए, जिसमें 128* की शानदार पारी भी शामिल थी.

पांचवें और छठे स्लॉट सबसे दिलचस्प विकल्प थे, क्योंकि भोगले ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी और कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक के रूप में दो विकेट-कीपर्स का चयन किया था. दोनों बल्लेबाजों ने इस वर्ष एक औसत सीजन का आनंद लिया और टूर्नामेंट के दौरान अपनी टीमों को समान रूप से अच्छी तरह से नेतृत्व किया.

हर्षा भोगले ने चुनी IPL 2018 की सर्वश्रेष्ठ एकादश टीम, विराट और डिविलियर्स को नजरअंदाज कर इस दिग्गज को बनाया कप्तान 2

सातवें नंबर पर, भोगले ने वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल के रूप में एक और कोलकाता नाईट राइडर्स के प्लेयर का चयन किया और इसके बाद इस सूची में 8 वें नम्बर के लिए राशिद खान को शामिल किया. खासतौर पर कोलकाता के खिलाफ मैच के बाद जहाँ राशिद ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया.

तीन गेंदबाजों के लिए, भोगले ने रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के उमेश यादव को चुना, जो शुरुआती पॉवरप्ले मंच में शानदार थे, जहां उन्होंने सबसे अधिक विकेट लिए और मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और सनराइजर्स हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल को सीजन की टीम पूरी करने के लिए चुना.

उन्होंने रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और किंग्स इलेवन पंजाब के पर्पल कैप होल्डर एंड्रयू टाय को इस टीम में न शामिल नहीं किया है, जो अभी भी सबसे ज्यादा 24 विकेट ले चुके हैं.

ये है हर्षा भोगले की बेस्ट IPL 2018 एकादश

लोकेश राहुल (किंग्स XI पंजाब), सुनील नारायण (कोलकाता नाईट राइडर्स), केन विलियम्सन (सनराइजर्स हैदराबाद), ऋषभ पन्त (दिल्ली डेयर डेविल्स), महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, चेन्नई सुपर किंग्स), दिनेश कार्तिक (कोलकाता नाईट राइडर्स), आंद्रे रसेल (कोलकाता नाईट राइडर्स), राशिद खान (सनराइजर्स हैदराबाद), उमेश यादव (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), जसप्रीत बुमराह (मुंबई इंडियंस), सिद्धार्थ कौल (सनराइजर्स हैदराबाद).

 

Related posts

Leave a Reply