भुवनेश्वर कुमार ने बताया इस गेंदबाजी योजना से बांग्लादेश को 20 ओवर बाद रोकने में रहे सफल 1

शुक्रवार को दुबई में खेले गए एशिया कप-2018 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर 7बीं बार ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया. जीत के बाद भुवनेश्वर कुमार ने टूर्नामेंट में अपनी गेंदबाजी और फाइनल मैच में गेंदबाजी योजना के बारे में बताया.

बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल में भुवनेश्वर कोई विकेट तो नहीं निकाल सके, पर बल्लेबाजी में टीम के लिए एक महत्वपूर्ण पारी खेली. जीत के लिए 222 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी भारतीय टीम के लिए इसे हासिल करना आसान नहीं रहा.

टीम ने 160 रनों पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे. 8वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 21 रनों की एक अहम पारी खेली. जिसमें उन्होंने 1 चौका और 1 छक्का लगाया.

क्या कहा भुवी ने 

भुवनेश्वर कुमार ने बताया इस गेंदबाजी योजना से बांग्लादेश को 20 ओवर बाद रोकने में रहे सफल 2

भुवनेश्वर चोटिल होने के चलते इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल सके थे. एशिया कप में उन्होंने वापसी की. हांगकांग के खिलाफ खेला गया पहला मैच उनका अच्छा नहीं रहा था. इसके बाद उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की. भुवी ने 5 मैचों में 6 विकेट निकाले.

खिताबी जीत के बाद भुवनेश्वर ने कहा

”हांगकांग मेरे लिए जगाने वाला रहा. जब आप इंजरी से वापस आते हो तो एक मैच ऐसा जाता है यही वो मैच मेरे लिए था. मैं बल्लेबाज को रूम नहीं देना चाहता था.”

”इस विकेट पर ड्राइव शॉट खेलना बल्लेबाजों के लिए आसान है. इसलिए योजना बैक ऑफ़ लेंथ गेंद करने की थी. वह(जसप्रीत बुमराह) एक शानदार गेंदबाज है. हम अपनी योजना के बारे में बात करते रहते हैं.”

एशिया कप-2016 के फाइनल में भी भारत और बांग्लादेश आपस में भिड़े थे. उस दौरान भी भारत ने बांग्लादेश को हराकर ख़िताब अपने नाम किया था. एक बार फिर उसी को भारत ने दोहराया है. भारत की एशिया कप के फाइनल में ये 7वीं जीत है. जबकि बांग्लादेश अपने पहले एशिया ख़िताब से बस एक कदम दूर रह गया.

Leave a comment