भुवनेश्वर कुमार ने सचिन तेंदुलकर को शून्य पर आउट करने का श्रेय दिया इस दिग्गज को

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भुवनेश्वर कुमार ने सचिन तेंदुलकर को शून्य पर आउट करने का श्रेय दिया इस दिग्गज को 

भुवनेश्वर कुमार ने सचिन तेंदुलकर को शून्य पर आउट करने का श्रेय दिया इस दिग्गज को

भुवनेश्वर कुमार अपनी स्विंग होती गेंदों के लिए पहचाने जाते हैं. हालांकि पिछले काफी समय से वह अपनी चोट के चलते भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. इसी बीच उन्होंने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमे उन्होंने अपने क्रिकेट करियर का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट बताया है. साथ ही उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई किस्से बताए हैं.

भुवनेश्वर ने सचिन को किया था शून्य पर आउट

भुवनेश्वर कुमार ने सचिन तेंदुलकर को शून्य पर आउट करने का श्रेय दिया इस दिग्गज को 1

जब भुवनेश्वर कुमार केवल 19 साल के थे. तब रणजी ट्रॉफी 2008-09 के सीज़न में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए भुवी, सचिन तेंदुलकर का विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे. आज तक, वह एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर को शून्य के स्कोर पर आउट किया हो. यह इनके करियर का एक बड़ा टर्निंग पॉइंट भी रहा था.

सचिन के विकेट का श्रेय मोहम्मद कैफ को

भुवनेश्वर कुमार ने सचिन तेंदुलकर को शून्य पर आउट करने का श्रेय दिया इस दिग्गज को 2

भुवनेश्वर कुमार ने चैट शो ‘डबल ट्रबल’ के दौरान अपने एक बयान में सचिन तेंदुलकर के विकेट को याद करते हुए कहा, “आमतौर पर, आप किसी भी खेल की शुरुआत से पहले विकेट लेने की आशा जरुर रखते हैं, लेकिन आप इस बात को तय नहीं कर सकते कि आपकों कितने विकेट मिलने वाले हैं. 

जब सचिन के विकेट की बात आती है, तो मैं कहूंगा कि मैं उस मैच के दौरान भाग्यशाली था, क्योंकि सचिन को जो विकेट मुझे मिला. उसका श्रेय हमारे कप्तान मोहम्मद कैफ को जाता है, क्योंकि उन्होंने हमारी टीम के फिल्डर शिवाकांत शुक्ला को ना तो मिड-विकेट, पर रखा था और ना ही शार्ट लेग पर, जिस जगह उन्होंने फिल्डर रखा, उसी जगह कैच आया.

 इसका श्रेय निश्चित रूप से मेरे उस समय के कप्तान को जाता है  उन्होंने मैदान सेट किया, और मैंने सिर्फ एक इनस्विंगर गेंदबाजी की, और आखिरकार, यह हुआ.”

शानदार रहा हैं भुवी का अब तक का क्रिकेट करियर

भुवनेश्वर कुमार ने सचिन तेंदुलकर को शून्य पर आउट करने का श्रेय दिया इस दिग्गज को 3

भुवनेश्वर कुमार का अब तक का क्रिकेट करियर शानदार रहा है. उन्होंने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट हासिल किये हैं. वहीं अपने खेले 114 वनडे मैचों में 132 विकेट हासिल किये हैं. अपने खेले 43 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 41 विकेट हासिल किये हैं. आईपीएल के 117 मैचों में भी वह 133 विकेट हासिल कर चुके हैं.

Related posts