आईपीएल 2020

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का रोमांच संयुक्त अरब अमीरात में छाया हुआ है। यहां पर देश-विदेश के सैकड़ो खिलाड़ियों का जमावड़ा लगा हुआ है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी खेल रहे थे, जो सनराईजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे।

भुवनेश्वर कुमार को मिली बुरी खबर

भुवनेश्वर कुमार ने इस आईपीएल के सीजन में कुछ ही मैच खेले थे कि चोटिल होने के कारण वो पूरे सीजन से ही बाहर हो चुके हैं। भुवनेश्वर कुमार को आईपीएल 2020 से हटना बड़ा झटका था।

भुवनेश्वर कुमार

आईपीएल के इस सीजन से बाहर होने के कुछ ही दिनों बाद भुवनेश्वर कुमार को एक काफी बुरी खबर मिली है। जो उनके परिवार के साथ जुड़ी है। भुवनेश्वर कुमार के पिता को कैंसर जैसी बीमारी के कारण एम्स में भर्ती कराया गया है।

भुवी के पिता किरण पाल सिंह को हुआ कैंसर, दिल्ली में भर्ती

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता किरण पाल सिंह को कैंसर हो गया है। उनकी अपने गृहनगर मेरठ के एक अस्पताल में जांच करायी गई। जिसके बाद कैंसर का खुलासा हुआ। यहां से सीधा उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आईपीएल से चोट के कारण बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार के लिए आयी ये बुरी खबर 1

आईपीएल से चोट के कारण बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार के लिए आयी ये बुरी खबर 2

दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराने के बाद किरणपाल को डॉक्टर्स ने कैंसर की पहली स्टेज में होना बताया। मेरठ के गंगानगर रहने वाले भुवनेश्वर कुमार के पिता को कुछ दिनों पहले पेट दर्द की शिकायत हुी। उन्हें तेज पेट दर्द के बाद मेरठ के सात ही दिल्ली में भी जांच करायी।

मेरठ में जांच कराने के बाद दिल्ली में किया गया भर्ती

यहां पर उनमें कैंसर होना पाया गया। अपनी बीमारी को लेकर खुद किरण पाल सिंह ने कहा कि डॉक्टर्स ने उनकी कीमोथैरेपी की। जिसके बाद कोरोना और डेंगू की बढ़ते रूप को देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें घर पर ही आराम करने की सलाह दी थी।

आईपीएल से चोट के कारण बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार के लिए आयी ये बुरी खबर 3

वहीं भुवी के पिता किरण पाल सिंह ने विदेश जाने की खबरों के बीच इसका खंडन किया और कहा कि फिलहाल उन्हें विदेश जाने की जरूरत नहीं है। देश में अच्छे चिकित्सा संस्थान हैं और वो एम्स में इलाज करा रहे हैं।