भुवनेश्वर कुमार ने इंजरी को लेकर एनसीए पर दी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुझे नहीं पता अब कब होगी टीम इंडिया में वापसी: भुवनेश्वर कुमार 

मुझे नहीं पता अब कब होगी टीम इंडिया में वापसी: भुवनेश्वर कुमार

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के बाद एक बार फिर खेल हार्निया की तकलीफ से जूंझ रहे हैं. भुवी ने वेस्टइंडीज दौरे के बाद काफी वक्त एनसीए में बिताया था और एनसीए द्वारा क्लीन चिट मिलने के बाद ही उन्होंने क्रिकेट मैदान पर वापसी की थी. इसके बाद अब भुवी एक बार फिर इंजरी के चलते टीम से बाहर हैं.

पता नहीं कब ठीक होकर लौटूंगा

दक्षिण अफ्रीका

अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर सीमित ओवर क्रिकेट में भुवनेश्वर ने मैदान पर अपनी गेदंबाजी से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. लेकिन इसके बाद वह फिर अपनी स्पोर्ट्स हार्निया की समस्या से जूंझने लगे जिसके चलते उन्होंने पिछले दिनों खेली गई घरेलू सीरीज मिस कर दी. भुवनेश्वर कुमार ने अपनी फिटनेस के बारे में बात करते हुए पीटीआई से कहा,

आईसीसी टी20 विश्व कप को अभी 9 महीने बचे हुए हैं. फिलहाल तो मैं उसके बारे में नहीं सोच रहा. मैं तो अभी सिर्फ अपने फिट होने के बारे में सोच रहा हूं लेकिन पता नहीं मैं कब फिट हो पाऊंगा.

बीसीसीआई ने एनसीए से की होगी बात

भुवनेश्वर कुमार

हाल ही में एनसीए द्वारा सभी फिटनेस टेस्ट पास करके टीम में वापसी करने के बाद एक बार फिर भुवी इंजरी के चलते टीम से बाहर हैं. इसके चलते एनसीए में खिलाड़ियों के साथ बरती जा रही लापरवाही की खबरें सामने आ रही हैं. भुवनेश्वर ने एनसीए के बारे में बात करते हुए पीटीआई से कहा,

ये बीसीसीआई का काम है कि वह इस बात को कैसे हैंडिल करती है. उन्हें एनसीए से बात की होगी. एनसीए ने अपना बेस्ट ही किया होगा लेकिन मुझे नहीं पता क्या गलती हुई और कैसे वह हार्निया की समस्या को पहचान नहीं सके.

मुझे नहीं लगता कि मैं इस बारे में बोलने के लिए सहीं इंसान हूं, क्योंकि हो सकता है मैं कुछ और कहूं और बीसीसीआई कुछ और कहे. रिकवरी के लिए खिलाड़ी एनसीए जाना चाहता है या नहीं ये हर किसी की अपनी इच्छा है.

टीम में चुना जाना मेरे हाथ में नहीं है

भुवनेश्वर कुमार

मौजूदा समय में टीम इंडिया के पास तमाम तेज गेंदबाज हैं. इसलिए टी20 विश्व कप टीम में चुने जाने के लिए गेंदबाजों के बीच प्रतिस्पर्धा होनी तय है. इसपर जब भुवनेश्वर कुमार से पूछा गया कि यदि आप फिट होकर टीम में वापसी करते हैं तो क्या आपकी प्रतिस्पर्धा दीपक चाहर के साथ होगी. इसपर भुवी ने जवाब देते हुए कहा,

“जब मैं फिट हो जाऊंगा तो ये मेरे प्रदर्शन पर निर्भर करता है. इसलिए मैं इस बारे में नहीं सोच रहा हूं कि टीम में कौन-कौन शामिल होगा. चयन के बारे में सोचना मेरे हाथ में नहीं है और यह मेरा काम भी नहीं है. मेरा काम प्रदर्शन करना है और मैं ऐसा करूंगा.”

Related posts