भुवनेश्वर कुमार इंजरी के चलते वनडे सीरीज से हो सकते हैं बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भुवनेश्वर कुमार के चेन्नई वनडे में खेलने पर लटकी तलवार, चोट के चलते पूरी सीरीज से भी हो सकते है बाहर 

भुवनेश्वर कुमार के चेन्नई वनडे में खेलने पर लटकी तलवार, चोट के चलते पूरी सीरीज से भी हो सकते है बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें 15 दिसंबर से शुरु हो रही वनडे सीरीज पर टिकी हुई हैं. लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका भुवनेश्वर कुमार के रुप में लग सकता है. असल में इंजरी से वापस लौटे भुवी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दमदार वापसी की. लेकिन फिर उन्होंने टीम मैनेजमेंट से दर्द की शिकायत की है. इसके चलते हो सकता है कि अब भुवी वनडे सीरीज में न खेल सकें.

वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पिछले काफी वक्त से इंजरी के चलते टीम से बाहर थे. हालांकि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मजबूत वापसी की. मगर लगता है एक बार फिर भुवी इंजरी के घेरे में हैं. मुंबई मिरर के अनुसार, भुवनेश्वर कुमार ने दर्द की शिकायत की है और 15 दिसंबर को चेन्नई में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं.

तीसरे और अंतिम टी 20 आई के बाद वानखेड़े में भुवी को दर्द का अहसास हुआ था. गुरुवार दोपहर चेन्नई पहुंचने पर उन्होंने टीम प्रबंधन को दर्द की जानकारी दी है. हालांकि अभी टीम मैनेजमेंट की तरफ से रिप्लेसमेंट की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन अगर भुवी की चोट गंभीर होगी तो टीम-मैनेजमेंट जल्द ही रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगा.

मयंक को मिली टीम में जगह

भारतीय टीम

सैयद मुश्ताक अली में खेलते हुए शिखर धवन के घुटने में गहरी चोट आई थी. जिसके चलते पहले टी20 सीरीज में चुने जाने के बाद अनुपलब्ध रहे और अब वनडे सीरीज में भी वह नहीं खेल सकेंगे. टीम मैनेजमेंट ने मयंक अग्रवाल को शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल कर लिया है. आपको बता दें, मयंक ने पिछले कुछ वक्त से टेस्ट में तूफानी बल्लेबाजी कर टीम मैनेजमेंट का भरोसा जीता है और अब सीमित ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया में डेब्यू करने के लिए कदम आगे बढ़ा चुके हैं.

2-1 से टीम इंडिया ने जीती टी20 सीरीज

भुवनेश्वर कुमार

वेस्टइंडीज के साथ तीसरे और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शऩ करते हुए 67 रनों से जीत दर्ज कर ली. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 241 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा कर दिया. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 8 विकेट के नुक्सान पर 178 रन ही बना सकी.

इस मैच के साथ टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया. अब टीम की नजरें 15 दिसंबर को चेन्नई में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच पर टिकी हुई हैं.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार.

Related posts