अनिल कुंबले ने भुवनेश्वर कुमार को बनाया टीम इंडिया के 'फाइन कमेटी' का अध्‍यक्ष | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनिल कुंबले ने भुवनेश्वर कुमार को बनाया टीम इंडिया के ‘फाइन कमेटी’ का अध्‍यक्ष 

अनिल कुंबले ने भुवनेश्वर कुमार को बनाया टीम इंडिया के ‘फाइन कमेटी’ का अध्‍यक्ष

क्रिकेट डेस्क, हाल ही में टीम इंडिया के चीफ कोच बने पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को नई व अहम जिम्‍मेदारी दी है। कुंबले ने उन्‍हें तीन सदस्‍यीय समिति का अध्‍यक्ष बनाया है। यह समिति टीम इंडिया में हो रही अनुशासनहीनता पर नजर रखेगी और उन पर जुर्माना लगायेगी।

इस तीन सदस्‍यीय समिति के अध्‍यक्ष भुवनेश्वर कुमार हैं और इसमें चेतेश्‍वर पुजारा, शिखर धवन भी शामिल हैं। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, जो खिलाड़ी अनुशासन को तोड़ेगा उस पर जुर्माना लगाया जाएगा और इसके बाद इन पैसों को चैरिटी में दिया जाएगा।

अगर कोई खिलाड़ी बस में देरी से आता है तो उसके लिए जुर्माने की राशी तीन हजार रुपये के करीब होगी। इसके अलावा कई अन्‍य प्रकार की अनुशासनहीनता भी शामिल है।भुवनेश्वर कुमार ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि अब टीम में ‘फाइन कमेटी’ है। और इसका चेयरमैन मुझे बनाया गया है। अगर कोई खिलाड़ी तय समय से देरी पर पहुंचता है तो उसे जुर्माना देना पड़ेगा और यह सभी खिलाडि़यों पर लागू होगा।

उन्‍होंने कहा, “हम लोगों ने इसका ट्रायल भी लिया है। हालांकि, इसकी शुरुआत कल यानि 15 जुलाई से ही हुई है और अभी तक इसमें किसी खिलाड़ी पर फाइन नहीं लगा है।”

कुमार ने आगे कहा कि “अभी यह कहना जल्‍दबाजी होगी कि आखिर कौन सा खिलाड़ी सबसे अधिक जुर्माना भरेगा।”

उन्‍होंने कहा, “इकट्ठा किया गया पैसा चैरिटी में दिया जाएगा लेकिन अभी यह तय नहीं हुआ है कि यह चैरिटी कौन सी होगी।”

वहीं, ऑफ स्पिनर अश्विन ने बताया कि “नेट प्रेक्टिस के दौरान काफी अनुशासन है टीम में। बल्‍लेबाज और बाकी खिलाड़ी प्रेक्टिस के लिए सही समय पर आते हैं।”

Related posts