आईपीएल 2021- भुवनेश्वर कुमार ने बताया आखिर किस रणनीति के तहत उन्होंने एबी डीविलियर्स को पार नहीं करने दिया लक्ष्य 1

क्रीज पर हो अगर एबी डीविलियर्स जैसा बल्लेबाज, उनकी टीम को चाहिए 4 गेंद में 12 रन तो ये कतई भी मुश्किल नहीं है। क्योंकि जिस तरह से बल्लेबाज एबी डीविलियर्स हैं , उससे तो उनके लिए 4 गेंदों में 12 रन बनाना बहुत ही आसान नजर आता है। एबी डीविलियर्स जैसे खतरनाक बल्लेबाज को अगर इससे रोक दिया तो जरूर गेंदबाज में कुछ खास बात है।

एबी डीविलियर्स को नहीं बनाने दिए 4 गेंद में 12 रन

जी हां… इंडियन प्रीमियर लीग में ऐसा ही कुछ बुधवार को खेले गए एक मैच के दौरान देखने को मिला। जहां सनराईजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। यहां आरसीबी को आखिरी ओवर में 13 रनों की जरूरत थी, लेकिन डीविलियर्स के होने के बाद भी ये टारगेट हासिल नहीं किया जा सका।

आईपीएल 2021- भुवनेश्वर कुमार ने बताया आखिर किस रणनीति के तहत उन्होंने एबी डीविलियर्स को पार नहीं करने दिया लक्ष्य 2

सनराईजर्स हैदराबाद के लिए आखिरी ओवर में गेंदबाजी भुवनेश्वर कुमार के हाथों में थी। भुवनेश्वर कुमार को अनुभव की कोई कमी नहीं थी, लेकिन भुवी इस सीजन में इतनी ज्यादा खास फॉर्म नहीं दिखा पा रहे थे।

भुवी ने शानदार गेंदबाजी से आरसीबी को लक्ष्य से रोका

आखिरी ओवर में आरसीबी को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी। भुवी ने पहली 2 गेंदों में केवल 1 रन दिया। जिसके बाद स्ट्राइट रेट पर एबी डीविलियर्स आ गए जिनके सामने 4 गेंदों पर 12 रन थे। एबी डीविलियर्स से ओवर की तीसरी गेंद से कोई रन नहीं निकला लेकिन चौथी गेंद पर उन्होंने शानदार छक्का जड़ दिया।

आईपीएल 2021- भुवनेश्वर कुमार ने बताया आखिर किस रणनीति के तहत उन्होंने एबी डीविलियर्स को पार नहीं करने दिया लक्ष्य 3

इस छक्के के बाद आरसीबी को 2 गेंद में 6 रनों की जरूरत आन पड़ी। तब लग रहा था कि एबी डीविलियर्स एक और छक्का लगा सकते हैं, लेकिन भुवी ने कमाल की गेंद करते हुए आखिरी 2 गेंद में कोई बड़ा शॉट नहीं खेलने दिया और अपनी टीम को 4 रन से जीत दिला दी।

भुवी ने बताया, एबी के सामने कैसी रही उनकी रणनीति

एबी डीविलियर्स जैसे खतरनाक बल्लेबाज को अंतिम ओवर में रोकने को लेकर भुवनेश्वर कुमार ने मैच के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी। भुवी ने बताया कि आखिर कैसे उन्होंने एबी को रोक दिया। भुवी ने कहा कि

आईपीएल 2021- भुवनेश्वर कुमार ने बताया आखिर किस रणनीति के तहत उन्होंने एबी डीविलियर्स को पार नहीं करने दिया लक्ष्य 4

“हाथ ठीक है।  एक कैच छोड़ने के बाद मैं तीन बार हिट हुआ। जब एबी बल्लेबाजी कर रहे थे तो मैं इस पूरी प्रक्रिया के बारे में सोच रहा था। मैं वाइड यॉर्कर डालने की कोशिश कर रहा था। मैंने स्टंप्स पर एक यॉर्कर फेंकी और एबी ने छक्का जड़ दिया। मैंने फिर वाइड यॉर्कर फेंकी। अगर आप तीन स्थानों पर स्कोर देखें तो ये ज्यादा नहीं रहा है। हमने सोचा था कि हम हालांकि इस मैदान पर 10-15 रन कम बना पाए थे।”