भुवनेश्वर कुमार

क्रिकेट के मैदान में गेंद और बल्ले के बीच एक जबरदस्त और रोचक मुकाबला होता है। क्रिकेट का खेल वाकई में बड़ा ही रोमांचकारी है। इस खेल में गेंद और बल्ले यानि एक बल्लेबाज और गेंदबाज के बीच जिस तरह का मुकाबला होता है वो एक तराजू की तरह है जहां कभी गेंदबाजी की तरफ पलड़ा भारी होता है तो कभी बल्लेबाज की तरफ पलड़ा भारी होता है।

बल्लेबाज और गेंदबाज में रहता है एक-दूसरे का खौफ

क्रिकेट इतिहास को उठा कर देखे तो एक से एक बल्लेबाज भी रहे हैं तो एक से एक गेंदबाज भी रहे हैं। इन बड़े दिग्गज बल्लेबाजों और गेंदबाजों में कभी ना कभी किसी ना किसी समय एक-दूसरे से डर और खौफ तो देखा जाता है।

भुवनेश्वर कुमार को एक फैन ने पूछा किस गेंदबाज से डेथ ओवर्स में लगता है डर, जवाब सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग 1

एक दौर में जब कोई बल्लेबाज हर किसी गेंदबाज पर भारी रहता है तो कोई ना कोई एक गेंदबाज होता है जो उसे परेशान कर अपना डर उसके मन में बैठाता है तो वहीं स्थिति गेंदबाज के साथ भी है कि एक गेंदबाज हर तरह के बल्लेबाज कोआउट कर दें लेकिन इस बीच कोई ना कोई ऐसा बल्लेबाज रहता है जिससे उस बड़े गेंदबाज को गेंदबाजी से डर रहता है।

भुवनेश्वर कुमार को पूछा किस बल्लेबाज से लगता है सबसे ज्यादा डर

जैसे कि शेन वार्न बड़े गेंदबाज रहे हैं। जिनके सामने बड़े से बड़ा बल्लेबाज पानी भरता था लेकिन सचिन तेंदुलकर ने हमेशा शेन वार्न को अपना डर दिखाया। तो इसी तरह से सचिन तेंदुलकर को भी उनके पूरे करियर के दौरान कोई ना कोई ऐसा गेंदबाज रहा होगा जिसे वो बड़ी सावधानी से खेलते थे।

भुवनेश्वर कुमार को एक फैन ने पूछा किस गेंदबाज से डेथ ओवर्स में लगता है डर, जवाब सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग 2

इसी तरह से भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अब तक अपने करियर में अपनी खतरनाक स्विंग गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया है। इस दौरान कभी-कभी भुवनेश्वर कुमार पर कई बल्लेबाज हावी भी रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी भुवनेश्वर कुमार के मन में किसी भी बल्लेबाज का खौफ नहीं है।

भुवी ने कहा वो नहीं डरते किसी भी बल्लेबाज से

ये कहना है खुद भुवनेश्वर कुमार का। भारतीय टीम के लिए पिछले कुछ साल में स्ट्राइक गेंदबाज रहे भुवनेश्वर कुमार के सामने ये सवाल आया कि उन्हें सबसे ज्यादा डर किस बल्लेबाज के सामने लगता है कि भुवी का जवाब बहुत ही हैरान करने वाला था।

भुवनेश्वर कुमार

एक सवाल-जवाब सेशन के दौरान भुवी से एक फैन ने पूछा कि आपको डेथ ओवर्स में किस बल्लेबाज से सबसे ज्यादा डर लगता है तो भुवी ने कहा कि वो किसी भी बल्लेबाज से नहीं डरते हैं लेकिन सम्मान सभी का करते हैं। ये जवाब बहुत ही रोचक कहा जा सकता है।