भुवनेश्वर कुमार के कोच ने वर्कलोड मैनेज करने के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोच ने बताया क्यों नहीं मिला फिट होने के बाद भी भुवनेश्वर कुमार को अफ्रीका के खिलाफ मौका 

कोच ने बताया क्यों नहीं मिला फिट होने के बाद भी भुवनेश्वर कुमार को अफ्रीका के खिलाफ मौका

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टेस्ट फ़ॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन के बाद भी टीम से बाहर किया गया है. भुवनेश्वर ने अपना पिछला टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. जहाँ पर वो मैन ऑफ द मैच बने थे. उसके बाद इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिला. अब उनके कोच ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज में उन्हें मौका ना मिलने पर अपनी राय रखी है.

भुवनेश्वर कुमार के कोच ने कहा उन्हें मिला है आराम

कोच ने बताया क्यों नहीं मिला फिट होने के बाद भी भुवनेश्वर कुमार को अफ्रीका के खिलाफ मौका 1

पिछले एक सालों में भुवनेश्वर कुमार को कई बार आराम दिया गया है. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी उन्हें आराम दिया गया है. जिस पर उनके बचपन के कोच विपिन वत्स ने टाइम्स नाउ को दिए एक इन्टरव्यू में कहा कि

” अभी टीम में कुछ नए लड़कों को मौका दिया जा रहा है. टीम मैनेजमेंट को पता है की भुवनेश्वर कुमार की क्षमता क्या है. उन्हें पता है की कब और कहाँ उन्हें खेलने का मौका देना है. मैं उसे तब से कोचिंग दे रहा जब वो 2 साल का बच्चा था.”

उन्होंने आगे कहा कि

” मैंने उसे हमेशा कहा है की एक गेंदबाज के रूप में आप बड़े स्तर पर लगातार एक ही तरह का प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं. तुम जिस तरह से 24 वर्ष के उम्र में गेंदबाजी कर सकते हो उसी तरह से आप 28 साल के उम्र में गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं.”

टी20 विश्व कप में भुवनेश्वर कुमार की होगी अहम भूमिका

भुवनेश्वर कुमार

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में भुवनेश्वर कुमार की भूमिका पर बोलते हुए विपिन वत्स ने कहा कि

” जब वो इंग्लैंड में पीठ के दर्द से जूझ रहा था. मैंने उससे एक घंटे तक बात की थी. वो उस समय स्विंग कराने में सफल नहीं हो पा रहा था. फिर मैंने उनको सलाह दी है कैसे चीजों को संभालें. मौजूदा समय भी उसी तरह का है. टीम मैनेजमेंट भुवनेश्वर कुमार के वर्कलोड को मैनेज करने का प्रयास कर रही है यदि वो आने वाले टी20 विश्व कप में उसकी बहुत अहम भूमिका देखते हैं तो.”

कल से शुरू होगा पहला टेस्ट मैच

कोच ने बताया क्यों नहीं मिला फिट होने के बाद भी भुवनेश्वर कुमार को अफ्रीका के खिलाफ मौका 2

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम में खेला जायेगा. इस मैच में चोटिल होने के कारण जसप्रीत बुमराह नहीं खेलते दिखाई देंगे. उनकी जगह टीम में भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़कर उमेश यादव को शामिल किया गया है.

Related posts