भुवनेश्वर कुमार

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की इंजरी के रूप में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में खेले गए तीसरे टी20 मैच में भुवी को दर्द का अहसास हुआ. वनडे सीरीज के लिए चेन्नई पहुंचते ही तेज गेंदबाज ने टीम मैनेजमेंट से दर्द की शिकायत की. अब भुवी को विंडीज के खिलाफ कल से शुरु हो रही वनडे सीरीज में भुवी की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल कर लिया गया है.

न्यूजीलैंड दौरा भी मिस करेंगी भुवनेश्वर कुमार?

दक्षिण अफ्रीका

तीन महीने के लंबे ब्रेक के बाद भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में एक्शन में आए थे. लेकिन इंजरी के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके बाद अब बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड दौरे पर भी भुवी नहीं जा सकेंगे. द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, पेसर स्पोर्ट्स हर्निया की समस्या से परेशान है जिसे डॉक्टर नोटिस करने में असफल रहे. परिणामस्वरूप, तेज गेंदबाज फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे को मिस कर सकता है. अगर सबकुछ ठीक रहा तो भुवी गर्मियों में शुरु होने वाले आईपीएल तक रिकवर हो सकते हैं.

भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका, भुवनेश्वर कुमार न्यूजीलैंड दौरे से भी हो सकते हैं बाहर 1

आपको बता दें, टीम इंडिया को जनवरी के आखिर में न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है. जहां 5 मैचों की टी20 सीरीज, 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

शार्दुल ठाकुर को मिली वनडे टीम में जगह

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर वेस्टइंडीज के साथ हुए टी-20 सीरीज में खेला था. इस सीरीज का अंतिम मैच मुंबई में बुधवार को खेला गया था. उस मैच के दौरान भुवनेश्वर ने ग्रोइन इंजुरी की शिकायत की थी. इसके बाद भुवनेश्वर का अल्ट्रासाउंड किया गया, जिसमें पता चला कि उन्हें हार्निया की समस्या है. इसके चलते घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे शार्दुल ठाकुर को वनडे  टीम में शामिल कर लिया गया है.

शार्दुल ने 2017 में श्रीलंका दौरे में टीम में एंट्री ली थी. हालांकि तब से उन्होंने 5 ही वनडे मैच खेले हैं. लेकिन अब उन्होंने घरेलू स्तर पर विकेटचटकाऊ गेंदबाजी से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया और अब उन्हें वनडे टीम में मौका दिया गया है.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर.