बिग बैश लीग : ईश सोढ़ी के स्पिन के जाल में फंसी सिडनी थंडर, एडिलेड स्ट्राइकर्स 77 रनों से मैच जीती

Akhil Gupta / 18 January 2017

बुधवार, 18 जनवरी को बिग बैश लीग का 29वां मुकाबला सिडनी थंडर और एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीमों के बीच, सिडनी के शॉग्राउंड के मैदान पर खेला गया. जहाँ सिडनी थंडर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया.

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले खेलते हुए 178 रनों का बढ़िया स्कोर खड़ा किया. टीम के सलामी बल्लेबाज़ टीम लियुड़मैन 13, जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज बेन डंक ने शानदार 65 रनों की अच्छी पारी खेली. आपकों बता दे, कि बेन डंक मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. कप्तान ब्रेड हॉज ने भी बल्ले से अच्छा योगदान दिया, उन्होंने बढ़िया 39 रन बनाये. जेक लेहमन 4, जबकि तूफानी बल्लेबाज़ किरोन पोलार्ड ने ताबड़तोड़ अंदाज़ में खेलते हुए 22 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली. पोलार्ड ने अपनी पारी के दौरान पांच आकर्षक छक्कें लगाये. मयंती लैंगर को लेकर लोगों के गेंदे कमेंट्स देखने के बाद स्टुअर्ट बिन्नी ने ब्लॉक किया अपना इन्स्टाग्राम अकाउंट 

जोनाथन डीन 5 रन बनाकर नाबाद रहे. एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 5 विकेट के नुकसान पर लाजवाब 178 रनों का स्कोर बनाया. सिडनी थंडर के लिए कप्तान शेन वाटसन ने सस्बे ज्यादा दो, जबकि कार्लोस बर्थवेट ने एक विकेट हासिल की.

179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर की शुरुआत बेहद खराब रही. दूसरे ही ओवर में जेम्स विंस 2 रन बनाकर चलते बने. उनके विकेट के पतन के बाद टीम के सलामी बल्लेबाज़ कुर्तिस पैटरसन 29 और कप्तान शेन वाटसन 39 के बीच दूसरे विकेट के लिए शानदार 58 रनों साझेदारी हुई. दोनों ही खिलाड़ी एक अच्छी पारी खेलकर आउट हुए. इन दोनों के आउट होने के बाद सिडनी के विकेट ताश के पत्तों की तरह बिखरने लगे. बेन रोहर्र 7, कार्लोस बर्थवेट 1, रयान गिब्सन 4, विकेटकीपर जे लेंटन 7 रन बनाकर आउट हो गये. जब एक प्रसंशक ने मोहम्मद कैफ से पूछ डाला क्या कैटरीना कैफ आपकी बहन है? 

एडिलेड के स्पिन गेंदबाज़ ईश सोढ़ी ने अपने दूसरे में कार्लोस बर्थवेट और बेन रोहर्र को क्लीन बोल्ड किया, जबकि मैच की 13वें और अपने तीसरे ओवर में जे लेंटन, रयान गिब्सन और अर्जुन नायर 0 को एक ही ओवर में चलता कर दिया, लेकिन ईश सोढ़ी यही नहीं रुके उन्होंने अपने स्पेल के आखिरी ओवर में क्लाइंट मैके 8 और क्रिस ग्रीन 1 को आउट कर सिडनी थंडर की पारी को समेट कर रख दिया. सिडनी थंडर की टीम यह मुकाबला 77 रनों से हार गयी.

ईश सोढ़ी बिग बैश की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले सातवें गेंदबाज़ बने. ईश सोढ़ी ने मैच में 6/11 के आंकड़े दर्ज किया. यह बिग बैश का दूसरा सबसे बढ़िया गेंदबाज़ी प्रदर्शन रहा. 

एडिलेड के लिए सोढ़ी के अलावा, जेक लेहमन, किरोन पोलार्ड और लीयाम ने एक एक विकेट प्राप्त की. बतौर कप्तान कोहली भारत को नयी बुलंदियों पर ले जायेंगे : युवराज सिंह 

संक्षिप्त स्कोरकार्ड: 

एडिलेड स्ट्राइकर्स : 178/5 {बेन डंक 65, वाटसन 2/42}

सिडनी थंडर : 101 (15.3) {वाटसन 39, सोढ़ी 6/11}

परिणाम : एडिलेड स्ट्राइकर्स 77 रनों से जीती

मैन ऑफ द मैच : ईश सोढ़ी.