/

बिग बैश लीग : ब्रिसबेन हीट ने मेलबर्न स्टार्स को 7 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

मंगलवार, 17 जनवरी को बिग बैश लीग का 28वां मैच मेलबर्न स्टार्स और ब्रिसबेन हीट की टीमों के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया. जहाँ मेलबर्न स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

टीम की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ रॉब क़ुइनेय पहली ही गेंद पर शून्य के स्कोर पर आउट हो गये, लेकिन संकट अभी टला नहीं था. अगली ही गेंद पर केविन पीटरसन भी 0 रन बनाकर चलते बने. मार्क स्टिकीटी ने लगातार दो विकेट मैच की दिलचस्प शुरुआत की. मेलबर्न का स्कोर दो विकेट पर एक रन था. मेलबर्न के सलामी बल्लेबाज़ ल्युक राईट और विकेटकीपर सेम गोट्च ने तीसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़ मेलबर्न की पारी को संभाला. सेम गोट्च 30 रन बनाकर आउट हुए. उनको मिचेल स्वीपसन ने बोल्ड किया. स्वीपसन ने अपनी अगली ही गेंद पर मार्क्स स्टोनिस को भी 0 रन पर बोल्ड कर दिया. जब एक प्रसंशक ने मोहम्मद कैफ से पूछ डाला क्या कैटरीना कैफ आपकी बहन है?

ब्रिसबेन हीट के गेंदबाज़ लगातार अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे थे. कप्तान डेविड हसी 29, एवान गुलबिस 2, बेन हिल्फंहॉस 1 रन बनाकर आउट हुए. टीम के सलामी बल्लेबाज़ ल्युक राईट ने एक छोर को संभाले रखा और 55 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 60 रनों की पारी खेली. मेलबर्न ने 20 ओवर में सम्मानजनक सात विकेट पर 138 का स्कोर बनाया.

ब्रिसबेन हीट के लिए मार्क स्टिकीटी और मिचेल स्वीपसन ने दो, जबकि बेन कटिंग, मिल्स और  जैक विल्डरमुथ ने एक एक विकेट हासिल की. स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया आल-टाइम XI का ऐलान, एशिया और भारत से सिर्फ 1 खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

ब्रिसबेन हीट की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ जिमी पिरसोंन 8 रन बनाकर ही आउट हो गये. उनके साथी बल्लेबाज़ सेम हेअज्लेट 38 रन बनाकर आउट हो गये. नाथन रीडरसन 1 रन बनाकर चलते बने. ब्रेंडन मैकुलम की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी कर रहे जो बर्न्स और एलेक्स रॉस ने पारी को संभाल लिया. दोनों के बीच नाबाद  74 रनों की मैच जीताऊ साझेदारी हुई. जो बर्न्स 42 और एलेक्स रॉस 46 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को सात विकेट से मैच जीता दिया. इसी शानदार जीत के साथ ब्रिसबेन हीट की टीम ने बिग बैश लीग के सेमीफाइनल में भी प्रवेश कर लिया.

मेलबर्न स्टार्स के लिए एवान गुलबिस, स्कॉट बोलेंड और बेन हिल्फंहॉस ने एक एक विकेट हासिल की. सोशल मीडिया का शिकार हुए इरफ़ान पठान और युसूफ पठान लोगों ने किये इन पर भी भद्दे कमेंट्स  

संक्षिप्त स्कोरकार्ड :

मेलबर्न स्टार्स : 138/7 {ल्युक राईट 60*, स्वीपसन 2/14}

ब्रिसबेन हीट : 139-3 (18.1) {रॉस 46, गुलबिस 1/8}

परिणाम : ब्रिसबेन हीट 7 विकेट से जीती.