बिग बैश लीग : मेलबर्न स्टार्स ने सात विकेट से होबार्ट को दी मात | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बिग बैश लीग : मेलबर्न स्टार्स ने सात विकेट से होबार्ट को दी मात 

बिग बैश लीग : मेलबर्न स्टार्स ने सात विकेट से होबार्ट को दी मात

सोमवार 26 दिसम्बर को बिग बैश लीग का छठा मैच ओवल के मैदान पर होबार्ट और मेलबर्न स्टार्स की टीमों के बीच खेला गया. जहाँ होबार्ट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

बिग बैश लीग : मेलबर्न स्टार्स ने सात विकेट से होबार्ट को दी मात 1

टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी होबार्ट की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही. टीम के पहले डेढ़ ओवर के बीच में ही दो बड़े विकेट गिर गये. पिछले मैच में होबार्ट की जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज़ डी’अर्क शोर्ट 1 रन बनाकर आउट हुए जबकि डोमिनिक माइकल बिना खाता खोले ही चलते बने.

यह भी पढ़े : बिग बैश लीग से पहले भारतीय दर्शकों के लिए बड़ी खबर, हिंदी में होगी पुरे टूर्नामेंट की कमेन्ट्री

उसके बाद अनुभवी खिलाड़ी और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए और मात्र 15 रन बनाकर ही आउट हो गये. एक समय होबार्ट की टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 32 रन था. उसके बाद कप्तान टिम पैन और अनुभवी जॉर्ज बैली ने टीम की गिरती पारी को संभाल लिया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए शानदार 145 रन जोड़े. इस जोड़ी पर ब्रेक लगाया मेलबोर्न के तेज गेंदबाज़ बेन हिल्फंहौस ने. बेन ने होबार्ट के कप्तान टिम पैन को 91 रनों के स्कोर पर आउट किया.

यह भी देखे : विडियो : शॉन टैट ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए तोड़ा स्टंप

टीम के आउट होने के बाद जॉर्ज बैली ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा और बैली 74 रन बनाकर नाबाद रहे. होबार्ट की टीम ने अपने बीस ओवरों में लाजवाब 188 रन बनाए.

मेलबोर्न स्टार्स की ओर से बेन हिल्फंहॉस ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.

यह भी पढ़े : मैच रिपोर्ट : मेलबोर्न टेस्ट : टॉस जीतकर भी पिछड़ा पाकिस्तान, जैक्सन बर्ड रहे पहले दिन के हीरो

189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबोर्न की टीम की शुरुआत जबरदस्त रही. टीम के सलामी बल्लेबाज ल्युक राईट और रॉब क़ुइनेय ने टीम को आक्रामक शुरुआत प्रदान कराई. दोनों ने पॉवर प्ले तक 62 रन बना लिए थे. टीम का पहला विकेट 88 के स्कोर पर गिरा. आक्रामक अंदाज़ में खेल रहे ल्युक राईट 48 रन बनाकर कैमरोन बोयस की गेंद पर आउट हुए.

राईट के आउट होने के बाद रॉब क़ुइनेय ने अपनी लाजवाब पारी जारी राखी और 75 रन बनाकर आउट हुए. रॉब क़ुइनेय जब तक आउट हुए तब तक टीम जीत के बहुत करीब पहुँच चुकी थी. डेविड हसी 1 रन बनाकर आउट हुए. फिर कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ खेलते हुए एक शानदार अर्द्धशतक बनाया और टीम को मैच जीताया.

यह भी पढ़े : मेलबर्न टेस्ट : बारिश ने बिगाड़ा खेल, पाकिस्तान के 4 विकेट पर 142 रन

मैक्सवेल ने नाबाद 58 रनों की आतिशी पारी खेल टीम को जीता दिया. मेलबर्न ने यह मैच 16 गेंद रहते ही 7 विकेट से जीत लिया. होबार्ट के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2 और कैमरोन बोयस ने 1 विकेट हासिल की.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

होबार्ट : 188-4 {टीम पैन 91, बेन 3/38}

यह भी पढ़े : अनुष्का शर्मा ने कहा विराट कोहली नहीं बल्कि यह भारतीय है सबसे हॉट

मेलबर्न स्टार्स : 191-3 (17.4) {क़ुइनेय 75, ब्रॉड 2/35} 

मैन ऑफ द मैच : रॉबी क़ुइनेय

Related posts