INDvsSA- दक्षिण अफ्रीका की टीम को वनडे सीरीज से ठीक पहले झटका, इस स्टार खिलाड़ी को किया बाहर 1

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद आज से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों ही टीमों के बीच पहला वनडे मैच आज पार्ल में खेला जाएगा। इस वनडे सीरीज के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं।

वनडे सीरीज से ठीक पहले दक्षिण अफ्रीका का ये दिग्गज बाहर

दक्षिण अफ्रीका की टीम 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने के बाद उत्साह से लबरेज है। मेजबान प्रोटियाज टीम टेस्ट सीरीज को अपने नाम करने के बाद अब वनडे सीरीज को भी जीतना चाहेगी।

INDvsSA- दक्षिण अफ्रीका की टीम को वनडे सीरीज से ठीक पहले झटका, इस स्टार खिलाड़ी को किया बाहर 2

भारत से वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरी तरह से तैयार है, लेकिन मैच से ठीक पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका तब लगा जब उनके एक स्टार खिलाड़ी को वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया।

कगिस रबाडा को दिया गया वनडे सीरीज से आराम

जी हां… पार्ल में होने वाले पहले वनडे मैच की पूर्व संध्या पर दक्षिण अफ्रीका ने अपने तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को बाहर कर दिया। खुद बॉर्ड ने ये फैसला लिया है। बोर्ड की इसके पीछे उनके कार्यभार को कम करने और फिट रखने की इच्छा है।

INDvsSA- दक्षिण अफ्रीका की टीम को वनडे सीरीज से ठीक पहले झटका, इस स्टार खिलाड़ी को किया बाहर 3

पिछले काफी समय से कगिसो रबाडा के कार्यभार को देखते हुए उन्हें रिलीज किया गया है। बोर्ड की तरफ से आए बयान में कहा गया है कि ”तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से विश्राम दिया गया है। क्योंकि पिछले कुछ समय से उन पर काम का बोझ अधिक है और हम उन्हें अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह तरोताजा चाहते हैं।”

गेंदबाजी में अब लूंगी एनगिडी पर खास जिम्मेदारी

दक्षिण अफ्रीका टीम की कमान टेम्बा बावुमा के हाथों में है। बावुमा एंड कंपनी इस बार वनडे सीरीज के लिए पूरी तरह से जोश में तो दिख रही हैं, लेकिन कहीं ना कहीं उनकी गेंदबाजी अब कमजोर हुई है। क्योंकि पहले से ही एनरिच नॉर्ट्जे बाहर हैं।

INDvsSA- दक्षिण अफ्रीका की टीम को वनडे सीरीज से ठीक पहले झटका, इस स्टार खिलाड़ी को किया बाहर 4

अब मेजबान टीम के पास गेंदबाजी यूनिट में लूंगा एनगिडी और मार्को यानसेन पर खास जिम्मेदारी रहने वाली है। देखना ये होगा कि ये गेंदबाज भारतीय टीम पर कितना दबाव बना सकते हैं।