BIG BREAKING- ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एन्ड्रू साइमंड्स का कार दुर्घटना में निधन, 46 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा 1

क्रिकेट जगत में इन दिनों एक और आईपीएल के 15वें सीजन का खुमार क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है, इसी बीच रविवार को तड़के क्रिकेट प्रेमियों को हिला देने वाली खबर मिली है। जहां ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी एन्ड्रू साइमंड्स ने दुनिया को अलविदा कह दिया है।

एन्ड्रू साइमंड्स का कार दुर्घटना में निधन

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक रहे एन्ड्रू साइमंड्स ने केवल 46 साल की उम्र में ही एक कार दुर्घटना में दुनिया को छोड़ चल बसे हैं। ये घटना सुन क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका लगने वाला है।

पिछले ही महीनों ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लीजेंड स्पिन गेंदबाज शेन वार्न को केवल 52 साल की उम्र में खोया था, जिसके बाद अब उनके साथी खिलाड़ी रहे एन्ड्रू साइमंड्स भी काल का ग्रास बनकर दुनिया छोड़ गए हैं।

क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक की लहर

एन्ड्रू साइमंड्स के निधन के बाद ना केवल ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बल्कि पूरा क्रिकेट जगत स्तब्ध है। केवल 46 साल की उम्र में उनका दुनिया को अलविदा कहने की बात पर विश्वास ही नहीं हो रहा है।

BIG BREAKING- ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एन्ड्रू साइमंड्स का कार दुर्घटना में निधन, 46 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा 2

खबरों की माने तो  शनिवार रात ऑस्ट्रेलिया के टाउन्सविले में उनकी कार सड़क से उतर गई, जिसके बाद कार की जोरदार भिड़त होने के बाद कार काफी क्षतिग्रस हो गई। जिसमें मौजूद एन्ड्रू साइमंड्स की मौत हो गई। इस खबर के बाद शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

कार के सड़क से उतरने के बाद हुई दुर्घटना

इस घटना के बाद पुलिस के द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि “शुरुआती जानकारी से संकेत मिलता है कि रात 11 बजे (ऑस्ट्रेलिया समयानुसार) के बाद एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर कार चलाई जा रही थी, सड़क से हटने के बाद कार लुढकी और यह हादसा हुआ। आपातकालीन सेवाओं ने 46 वर्षीय ड्राइवर को बचाने का प्रयास किया, हालांकि उनकी चोटों के कारण उनकी मृत्यु हो गई। फोरेंसिक क्रैश यूनिट जांच कर रही है।”

BIG BREAKING- ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एन्ड्रू साइमंड्स का कार दुर्घटना में निधन, 46 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा 3

वहीं न्यूज कॉर्प की एक रिपोर्ट की माने तो साइमंड्स के परिवार ने “उनके निधन की पुष्टि करते हुए एक बयान जारी किया, और लोगों की सहानुभूति और शुभकामनाओं की सराहना की, और कहा कि उनकी निजता का सम्मान किया जाए।”

ऑस्ट्रेलिया के लिए कई साल तक रहे खास खिलाड़ी

आपको बताते दें कि एन्ड्रू साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया की चैंपियन टीम के खास सदस्य थे, जो अपनी जबरदस्त तूफानी बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी और फील्डिंग के लिए जाने जाते थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 वनडे, 26 टेस्ट और 14 टी20 आई मैच खेले। वो  ऑस्ट्रेलिया की 2003 और 2007 के वनडे विश्व कप चैंपियन टीम के खास सदस्य रहे हैं।