टी20 विश्व कप

कोरोना वायरस के कारण भारतीय टीम की कई बड़ी सीरीज रद्द हो चुकी है. कोरोना के कारण भारतीय टीम पिछले 4 महीने से क्रिकेट नही खेल पा रही है, जो भारतीय फैंस के लिए काफी निराश करने वाली बात है. हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में भारतीय टीम की उन 4 सीरीज के बारे में ही बताएंगे, जो कोरोना वायरस के चलते रद्द हो चुकी है.

श्रीलंका सीरीज

कोरोना वायरस के कारण भारत को हुआ बड़ा नुकसान, रद्द हुई ये 3 सीरीज 1

जुलाई के महीने में भारतीय टीम को श्रीलंका दौरा करना था और श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी. इस सीरीज से भारतीय टीम अपने अगले सीजन का भी आगाज करती, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

कोरोना वायरस के कारण ना चाहते हुए भी दोनों बोर्ड को भारत-श्रीलंका सीरीज रद्द करनी पड़ी थी. आईपीएल के तुरंत बाद भारत को श्रीलंका के लिए रवाना होना था, लेकिन अब तक आईपीएल भी नहीं हो पाया है.

जिम्बाब्वे सीरीज

कोरोना वायरस के कारण भारत को हुआ बड़ा नुकसान, रद्द हुई ये 3 सीरीज 2

आईपीएल और श्रीलंका सीरीज के बाद भारत को जिम्बाब्वे के साथ तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी, लेकिन अब यह सीरीज भी कोरोना वायरस के कारण रद्द हो चुकी है.

इस सीरीज के रद्द होने से सबसे ज्यादा नुकसान युवा खिलाड़ियों को हुआ है. दरअसल, जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम के चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का मौका देते, लेकिन कोरोना ने युवा खिलाड़ियों से इस सुनहरे अवसर को छीन लिया है.

एशिया कप

कोरोना वायरस के कारण भारत को हुआ बड़ा नुकसान, रद्द हुई ये 3 सीरीज 3

एशिया कप भी सितंबर के महीने में खेला जाना था. पहले एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में था, लेकिन बाद में एशियाई क्रिकेट काउंसिलिंग इसका आयोजन युएई में करवाने को राजी हो गई थी. हालांकि कोरोना वायरस के खतरें को देखते हुए एशिया कप भी रद्द हो गया है. इस बात की घोषणा 8 जुलाई को खुद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की थी.

एशिया में भारत की टीम अन्य टीमों से काफी मजबूत है, इसलिए यह एशिया कप भी भारत की झोली में जाने वाला था, लेकिन कोरोना ने भारतीय टीम के पास से इस सुनहरे अवसर को छीन लिया है.

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul