कोरोना संकट के बीच आईसीसी ने 3 बड़े टूर्नामेंट किये रद्द 1

कोरोना संकट के बीच आईपीएल को 29 मैचों के बाद स्थगित करना पड़ा. इसके बाद ICC के 3 बड़े इवेंट भी कैंसिल हो गए हैं. इस जानकारी को आईसीसी ने खुद साझा किया  है. आईसीसी के अनुसार ये सभी मुकाबले आस्ट्रेलिया में 2021 में होने वाले विश्वकप के यूरोपियन क्वालिफायर्स के थे जिन्हें हमें कोरोना के बढ़ते कहर के कारण रद्द करना पड़ा है.

कोरोना संकट के बीच 3 टूर्नामेंट रद्द करने पर आईसीसी की मुहर

कोरोना संकट के बीच आईसीसी ने 3 बड़े टूर्नामेंट किये रद्द 2

ICC इवेंट के यूरोप ए के क्वालीफायर मुकाबले अगले महीने फिनलैंड में होने थे. इसके अलावा बी क्वालीफायर का आयोजन 30 जून से 5 जुलाई के बीच किया जाना था. जो कि जर्मनी, ग्रीस, हंगरी, जिब्राल्टर, लक्जमबर्ग और स्वीडन में होने थे. वहीं ICC मेंस विश्व कप के लिए क्वालीफायर मुकाबले 5 जुलाई से 10 जुलाई के बीच खेले जाने थे. ये मुकाबले बेल्जियम में खेले जाने थे.

यहां खेले जाने थे मुकाबलेः

मेंस विश्वकप में आस्ट्रिया, बेल्जियम, चेतक रिपब्लिक. डेनमार्क. पुर्तगाल, रोमानिया और सर्बिया जैसी टीमों को भाग लेना था. इन सभी मुकाबलों को रद्द कर दिया गया है. ICC ने कहा कि टूर्नामेंट के मेजबान देशों और इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाले देशों के साथ बातचीत के बाद हम लोग इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि इन्हें रद्द करना ही बेहतर होगा क्योंकि इसको कराने में ही बड़ी अड़चनों का सामना करना पड़ रहा था.

जुलाई 2021 तक होने थे ये टूर्नामेंटः

कोरोना संकट के बीच आईसीसी ने 3 बड़े टूर्नामेंट किये रद्द 3

जिन तीनों टूर्नामेंट को रद्द किया गया है वो जुलाई 2021 के अंत तक पूरे होने थे, अब रद्द होने की स्थिति में आईसीसी की ओर से उनको दोबारा कराने पर विचार किया जा सकता है लेकिन ये कब होंगे इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. गौरतलब है कि आईसीसी के इन 3 टूर्नामेंट के रद्द होने के पहले कोरोना संकट के बीच आईपीएल को भी स्थगित करना पड़ा.

आईपीएल में लगभग आधा सत्र पुरा हो चुका था. अभी तक 29 मैच खेले जा चुके थे, जबिक 31 मैच और खेले जाने थे, लेकिन बायोबबल टूटने, खिलाडियों के कोरोना संक्रमित होने पर बीसीसीआई और आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल के बीच हुई बैठक में इसे स्थगित करने पर अंतिम मुहर लग गई.