खेल जगत को बड़ा झटका, कोरोना वायरस के कारण दिग्गज खिलाड़ी का निधन 1

कोरोना वायरस चीन से फैलकर पूरी दुनिया भर में अपने पैर पसार चुका है. कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में हाहाकार मचा दिया है. इसका सबसे बुरा असर खेलों पर पड़ रहा है, क्योंकि इस वायरस की वजह से दुनियाभर में खेलों को रद्द किया जा रहा है. कई खेलों की सीरीज अब तक इस वायरस की भेंट चढ़ चुकी है. इसी बीच कोरोना ने खेल जगत के इस ख़ास शख्स की जान भी ले ली है.

फुटबॉल खिलाड़ी अहमद राधी का निधन

खेल जगत को बड़ा झटका, कोरोना वायरस के कारण दिग्गज खिलाड़ी का निधन 2

कोरोना वायरस के कारण रविवार को खेल जगत को बड़ा झटका लगा है. इराक के दिग्‍गज फुटबॉल खिलाड़ी अहमद राधी ने कोरोना के कारण दुनिया को अलविदा कह दिया है. 56 साल के अहमद ने इराक की तरफ वर्ल्‍ड कप में एकमात्र ऐतिहासिक गोल दागा. 1986 वर्ल्‍ड कप में बेल्जियम के खिलाफ उन्‍होंने गोल दागा था.

पिछले सप्‍ताह ही कोरोना की टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्‍हें बगदाद के अस्‍पताल में भर्ती किया गया था, मगर हालत सुधरने के बाद उन्‍हें गुरुवार को छुट्टी दे दी गई. लेकिन वह कुछ घंटे बाद ही वापस आ गए और उन्‍हें फिर से भर्ती किया गया, लेकिन रविवार को उन्‍होंने आखिरी सांस ली. कोरोना वायरस की वजह से खेल जगत के एक खिलाड़ी की जान चले जाना कही ना कही क्रिकेट प्रेमियों के लिए काफी बुरी खबर है.

अफरीदी, मुर्तजा से स्टार क्रिकेटर भी कोरोना वायरस से संक्रमित

शाहिद अफरीदी

बता दें, कि पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी शाहिद अफरीदी व बांग्लादेश के पूर्व वनडे कप्तान मशरफे मुर्तजा भी कोरोना वायरस से संक्रमित है. शाहिद अफरीदी ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी खुद ट्वीट करके दी थी.

पूर्व कप्तान अफरीदी अपने फाउंडेशन के साथ मिलकर लोगों की मदद कर रहे थे और अब वह खुद कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं. इन दोनों दिग्गज क्रिकेटरों के अलावा कई घरेलू क्रिकेटरों और पूर्व क्रिकेटरों को भी कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में लिया था.

 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul