भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले आई ये बड़ी खबर 1

आईपीएल के 13वें सीजन के समापन का समय जैसे-जैसे करीब आता जा रहा है, वैसे-वैसे ही भारतीय क्रिकेट टीम के आईपीएल के बाद होने जा रहे ऑस्ट्रेलिया के दौरे की चर्चा तेज होती जा रही है। भारतीय क्रिकेट टीम आईपीएल के तुरंत बाद ही ऑस्ट्रेलिया में एक बड़े दौरे के लिए जा रही है। भारतीय क्रिकेट टीम कोरोना काल के बाद पहली बार कोई इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी।

भारत के ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर लेकर वेन्यू पर संस्पेंस

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्थानों के नाम तय कर दिए हैं। लेकिन वहीं सीमित ओवर की सीरीज के लिए वेन्यू को लेकर अभी भी संस्पेंस की स्थिति बनी हुई हैं।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले आई ये बड़ी खबर 2

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत सीमित ओवर की सीरीज के साथ होगी, ऐसे में सीमित ओवर की सीरीज के लिए वेन्यू का तय होना जरूरी है, इसी बीच वेन्यू को लेकर ही एक बड़ी अपडेट सामने आयी है।

सिडनी से शुरू हो सकती है सीमित ओवर की सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम की सीमित ओवर की सीरीज की शुरुआत ब्रिस्बेन में होना तय था लेकिन कोरोेना काल को देखते हुए क्वींसलैंड राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी ने बाहर से आने वाले लोगों को 14 दिन के क्वारेंटाइन समय के दौरान प्रैक्टिस करने की अनुमति नहीं दी।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले आई ये बड़ी खबर 3

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले आई ये बड़ी खबर 4

इसके बाद अब ब्रिस्बेन तो सीमित ओवर की सीरीज की शुरुआत नहीं कर सकेगा और उसके स्थान पर सिडनी और कैनबरा दौड़ सबसे आगे आ चुके हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इसमें से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड 4 मैचों की मेजबानी कर सकता है, तो वहीं कैनबरा का मनुका ओवल मैदान बचे दो मैचों की मेजबानी करने में आगे माना जा रहा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया है क्वारेंटाइन के दौरान अभ्यास की छूट का अनुरोध

इस पर न्यू साउथ वेल्स राज्य के खेल मंत्री स्टुअर्ट आयरस ने अपनी ओर से पुष्टि की कि उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से भारत के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी अपने जरूरी क्वारेंटाइन के दौरान प्रैक्टिस की अनुमति देने का अनुरोध मिला है।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले आई ये बड़ी खबर 5

न्यू साउथ वेल्स के खेल मंत्री की तरफ से कहा गया कि  “स्वास्थ्य और पुलिस सहित एनएसडब्ल्यू अधिकारियों द्वारा उस प्रस्ताव का आकलन किया जा रहा है। भारतीय दौरे के लिए कार्यक्रम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा निर्धारित किया जाएगा जो क्वारेंटाइन प्रस्ताव के हमारे आकलन को प्रभावित नहीं करेगा।”