जसप्रीत बुमराह की फिटनेस और वापसी कर बड़ी अपडेट आई सामने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस और वापसी कर बड़ी अपडेट आई सामने 

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस और वापसी कर बड़ी अपडेट आई सामने

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल चल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था, लेकिन चोट की वजह से टीम से बाहर हो गये थे। उनके पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर है और इसी वजह से वह मैदान से दूर हैं। हालाँकि, उन्होंने अब धीरे- धीरे दौड़ना शुरू कर दिया है।

बुमराह की फिटनेस कैसी?

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस और वापसी कर बड़ी अपडेट आई सामने 1

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर बड़ी अपडेट आई है। दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में गिने जाने वाले बुमराह ने दौड़ना शुरू कर दिया है। टाइम्स नाउ ने अपने सूत्रों के हवाले से लिखा

“वह ऑटो हील मोड पर है और बैक अच्छी तरह से ठीक हो रहा है। उन्होंने पहले ही दौड़ना शुरू कर दिया है और कुछ हल्के वार्म-अप अभ्यास कर रहे हैं। वह नितिन की चौकस निगाहों के तहत दिवाली के बाद का आकलन करेंगे। चीजें अच्छी तरह से आगे बढ़ी हैं, जैसा कि उनके पिछले स्ट्रेस फ्रैक्चर के मामले में था जो स्वाभाविक रूप से ठीक हो गया था।”

अभी घरेलू सीरीज

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस और वापसी कर बड़ी अपडेट आई सामने 2

भारतीय टीम को अभी घरेलू सीरीज ही खेलना है और इसी वजह से टीम मैनेजेमेंट जसप्रीत बुमराह को लेकर कोई जोखिम नहीं ले रही है। अगले साल भारत को न्यूजीलैंड दौरा करना है और विश्व कप भी है। सूत्र ने आगे कहा

“टीम प्रबंधन को लगा कि अगले साल न्यूजीलैंड का दौरा और विश्व टी 20 होने के कारण कोई चांस लेने की जरूरत नहीं है। टीम मैनेजमेंट के अनुसार उन्हें 100 प्रतिशत फिट होने की आवश्यकता है।”

वेस्टइंडीज में मचाया धमाल

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस और वापसी कर बड़ी अपडेट आई सामने 3

जसप्रीत बुमराह ने विश्व कप के बाद सिर्फ वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेला था। उस सीरीज में उन्होंने 13 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। इसमें चार पारियों में उन्होंने दो बार पारी में 5 विकेट लिया।

उस सीरीज में उन्होंने हैट्रिक भी लिया था। विश्व कप में भी उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। टूर्नामेंट में वह भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। टीम के सेमीफाइनल में पहुँचने में उनकी भूमिका अहम थी।

Related posts