बिहार के क्रिकेटर ने रणजी ट्रॉफी में बनाया रिकॉर्ड बिना रन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बिहार के क्रिकेटर ने रणजी ट्रॉफी में बनाया रिकॉर्ड बिना रन दिए झटक लिए थे 7 विकेट 

बिहार के क्रिकेटर ने रणजी ट्रॉफी में बनाया रिकॉर्ड बिना रन दिए झटक लिए थे 7 विकेट

रणजी ट्रॉफी में बिहार की टीम के एक खिलाड़ी ने इतिहास रचा दिया है. अपनी गेंदबाजी के दम पर अभिजीत साकेत ने बिहार की टीम को जीत दिला दी है. उन्होंने एक समय बिना रन दिए 7 विकेट झटक लिए थे. इस शानदार गेंदबाजी के दम पर ही बिहार ने मैच में मिजोरम की टीम को तीसरे ही दिन 6 विकेट से हरा दिया है.

बिहार के अभिजीत साकेत ने रचा इतिहास

बिहार के क्रिकेटर ने रणजी ट्रॉफी में बनाया रिकॉर्ड बिना रन दिए झटक लिए थे 7 विकेट 1

मौजूदा समय में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के एक मैच में बिहार और मिजोरम की टीम आमने सामने थी. इस मैच में बिहार के गेंदबाज अभिजीत साकेत ने अपने पहले 6 ओवर में बिना रन दिए 7 विकेट झटक लिए थे. हालाँकि मैच खत्म होने के पर उन्होंने 10 ओवर में 12 रन देकर 7 विकेट हासिल किया था.

उन्होंने विपक्षी टीम के 5 बल्लेबाज को तो खाता भी नहीं खोल पायें. अभिजीत साकेत मात्र अपना तीसरा ही फर्स्ट क्लास मैच खेल रहे थे. उन्होंने 2018 में अपना पर्दापण भी मिजोरम के खिलाफ ही खेला था. जब उन्होंने 3 विकेट ही हासिल किया था. जबकि पिछले साल खेले एक मैच में वो विकेट भी नहीं ले पायें थे.

6 विकेट से जीत दर्ज की बिहार की टीम ने

बिहार के क्रिकेटर ने रणजी ट्रॉफी में बनाया रिकॉर्ड बिना रन दिए झटक लिए थे 7 विकेट 2

मैच में पहली पारी में मिजोरम की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 378 रन बनाये हैं. जिसमें प्रतिक देसाई ने 192 रन बनाये थे. जिसके बाद बिहार की टीम ने अपनी पहली पारी में बाबुल कुमार के 85 रनों के मदद से 262 रन बनाये थे.

जिसके बाद अपनी दूसरी पारी में मिजोरम की टीम मात्र 68 रनों पर आलआउट हो गयी थी. जिसमें अकेले केबी पवन ने 46 रन बनाये थे. जिसके बाद दूसरी पारी में बिहार की टीम को 188 रनों का लक्ष्य मिला. जिसे उन्होंने मात्र 4 विकेट गँवा कर ही पा लिया है. बिहार के लिए इन्द्रजीत कुमार ने नाबाद 98 रन बनाये हैं.

अब मणिपुर के खिलाफ खेलेगी बिहार की टीम

बिहार के क्रिकेटर ने रणजी ट्रॉफी में बनाया रिकॉर्ड बिना रन दिए झटक लिए थे 7 विकेट 3

अपना अगला मैच बिहार की टीम 11 जनवरी से 14 जनवरी के बीच खेलेगी. जहाँ पर भी बिहार की टीम जीत दर्ज करके आगे बढ़ने का पूरा प्रयास करती हुई नजर आएगी. जबकि मणिपुर की टीम भी मैच में जीत दर्ज करके आगे बढ़ने का पूरा प्रयास करती हुई नजर आएगी. जिससे ये मुकाबला बहुत रोमांचक होने वाला है.

Related posts