IPL को खराब करने के लिए पाकिस्तान ने रची साजिश, इस बड़े देश के साथ 14 अप्रैल से 7 मई तक खेलेगा 5 वनडे और 5 टी20 1

IPL 2023: दुनिया की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) की शुरुआत होने में अब महज 10 दिनों का समय बचा हुआ है. आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने वाली है. इस लीग में दुनिया भर के खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा ले रहे हैं. लेकिन इस लीग के साथ ही पाकिस्तान न्यूजीलैंड के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने जा रहा है, जिससे क्रिकेट फैंस में काफी नाराजगी देखने को मिली है, क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग में कई न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे.

IPL लीग के बीच होगी पाक और न्यूज़ीलैंड के बीच होगी द्विपक्षीय सीरीज

दरअसल भारत में 31 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत हो रही है. इस लीग में दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर युवा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है. लेकिन इस बीच पाकिस्तान न्यूज़ीलैंड के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने का ऐलान किया है.पाकिस्तान न्यूज़ीलैंड के साथ पांच मैचों की एकदिवीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की लंबी सीरीज खेलेगी, इसके बाद पांच ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज भी पाकिस्तान न्यूज़ीलैंड के साथ खेलगा. दोनों देशों के बीच यह सीरीज 14 अप्रैल से 7 मई तक खेली जाएगी.

Advertisment
Advertisment

पाक न्यूज़ीलैंड के साथ खेलेगी पांच टी-20 और वनडे की सीरीज

IPL को खराब करने के लिए पाकिस्तान ने रची साजिश, इस बड़े देश के साथ 14 अप्रैल से 7 मई तक खेलेगा 5 वनडे और 5 टी20 2

न्यूज़ीलैंड टीम पाकिस्तान के साथ पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी. पाकिस्तान न्यूजीलैंड के साथ वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज पाकिस्तान के तीन मैदानों में खेलेगी. सीरीज का पहला, दूसरा, तीसरा और चौथा टी-20 मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

वहीं पांचवा टी-20 मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज होगी. सीरीज के पहले दो वनडे इंटरनेशनल मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे जबकि बाकी बचे तीन वनडे मैच रावलपिंडी के रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में होंगे.

IPL को खराब करने के लिए पाकिस्तान ने रची साजिश, इस बड़े देश के साथ 14 अप्रैल से 7 मई तक खेलेगा 5 वनडे और 5 टी20 3

Advertisment
Advertisment

न्यूज़ीलैंड के स्टार खिलाड़ी लेंगे आईपीएल में हिस्सा

IPL को खराब करने के लिए पाकिस्तान ने रची साजिश, इस बड़े देश के साथ 14 अप्रैल से 7 मई तक खेलेगा 5 वनडे और 5 टी20 4

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड सीरीज के बीच भारत में इंडियन प्रीमियर लीग चलेगी. इस लीग में न्यूज़ीलैंड के कई स्टार खिलाड़ी खेलेंगे. इस लीग में केन विलियमसन, ट्रेड बोल्ड, माइकल ब्रेसवेल, टीम साउदी, डवेन कॉन्वे जैसे बल्लेबाजी आईपीएल की इस लीग में हिस्सा लेंगे, जो न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के हिस्सा होते है.