न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने बचपन में खोईं 3 अंगुलियां पर पहले मैच में मारा शतक,

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सिर्फ 2 अंगुलियों से खेला क्रिकेट टी-20 में 2 शतक और विश्व कप में लगा चूका है दोहरा शतक 

सिर्फ 2 अंगुलियों से खेला क्रिकेट टी-20 में 2 शतक और विश्व कप में लगा चूका है दोहरा शतक

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के एक शानदार खिलाड़ी, जिसने टीम के लिए बहुत सी उपलब्धी हासिल की है, 29 सितंबर  को यह खिलाड़ी 33 साल का हो गया है, जिसके चलते हम आपको अपने इस आर्टिकल में उनसे जुड़े कुछ मजेदार तथ्य बताते है जिसके बाद उनके लिए आपके मन में और ज्यादा प्यार बढ़ जाएगा. यह खिलाड़ी कोई और नहीं न्यूजीलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल हैं.

मार्टिन गप्टिल बर्थडे स्पेशल

न्यूजीलैंड

29 सितम्बर को न्यूजीलैंड के स्टार और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने अपना 33वां जन्मदिन मनाया, इनका जन्म न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में हुआ था. इनका नाम विश्व के शानदार सलामी बल्लेबाजों में चुना जाता है, सिर्फ इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने किकेट के हर प्रारूप में अपने बल्ले के कमाल दिखाया है और शतक भी जड़े हैं.

गप्टिल की शादी एक स्टार टेलिविजन ऐंकर और आरजे लॉउरा मैकगोल्डरिक से हुई है. गप्टिल की पहली मुलाकात तब हुई थी जब लॉरा एक टीवी शो द क्रिकेट शो के लिए गप्टिल का इंटरव्यू लेने गई थी.

एक आम इंसान की तरह इनके लिए भी क्रिकेट में जगह बनाना कोई आसान बात नहीं थी, जब वह 13 वर्ष के थे उस समय एक ऐक्सिडेंट में उनका पैर बुरी तरह जख्मी हो गया था. जिसके चलते डॉक्टरों को उनकी तीन अंगुलियां काटकर हटानी पड़ीं, जिसके बाद अब उनके बाएं पैर में सिर्फ दो अंगुलियां हैं.

ऐसे तय किया न्यूजीलैंड टीम में अपना सफ़र

सिर्फ 2 अंगुलियों से खेला क्रिकेट टी-20 में 2 शतक और विश्व कप में लगा चूका है दोहरा शतक 1

इस एक्सीडेंट के बाद जब मार्टिन को लगा कि उनका पैर उनका पूरा साथ दे रहा है, वह चल सकते हैं और पहले की तरह ही सबकुछ कर सकते हैं तो उन्होंने क्रिकेट की राह पकड़ी और सबसे सफल कीवी बल्लेबाज बन गए थे.

Related posts