बिशन सिंह बेदी ने की शुभमन गिल के बर्ताव की आलोचना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंपायर के साथ विवाद के बाद इस दिग्गज ने कहा छीन लो शुभमन गिल से इंडिया ए की कप्तानी 

अंपायर के साथ विवाद के बाद इस दिग्गज ने कहा छीन लो शुभमन गिल से इंडिया ए की कप्तानी

भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के सितारें माने जा रहे युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज शुभमन गिल इन दिनों अपने व्यवहार के कारण बुरी तरह से फंस चुके हैं। भारतीय क्रिकेट के आने वाले दौर में पंजाब के 20 साल के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को बहुत ही खास माना जा रहा है लेकिन रणजी ट्रॉफी में उनके रवैये ने उन पर एक बड़ा निशान लगा दिया है।

शुभमन गिल अपने व्यवहार के कारण बने खलनायक

आईसीसी अंडर19 विश्व कप 2018 में भारत की जूनियर टीम की खिताबी जीत के सबसे बड़े नायक रहे शुभमन गिल ने अपनी प्रतिभा से काफी ज्यादा प्रभावित किया है। गिल ने घरेलू क्रिकेट के साथ ही भारत ए के लिए भी लगातार शानदार प्रदर्शन कर अपने हुनर को स्थापित करने की कोशिश की है।

अंपायर के साथ विवाद के बाद इस दिग्गज ने कहा छीन लो शुभमन गिल से इंडिया ए की कप्तानी 1

वैसे इसमें कोई दो राय नहीं है कि शुभमन गिल में प्रतिभा कूट-कूट कर भरी पड़ी है लेकिन भारत की सबसे बड़ी घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में उन्होंने जिस तरह का रवैया दिखाया है उससे तो हर कोई उनकी कड़ी आलोचना कर रहा है।

दिल्ली के खिलाफ शुभमन गिल का अंपायर से विवाद का मामला

दरअसल रणजी ट्रॉफी 2019-20 के चौथे राउंड में शुक्रवार को मोहाली के आईएस बिन्द्र स्टेडियम में दिल्ली और पंजाब के बीच मैच शुरू हुआ। इस मैच में पंजाब के बल्लेबाज शुभमन गिल 10 रन के स्कोर पर ही सुबोध भाटी की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। अंपायर पश्चिम पाठक ने गिल को आउट करार दिया तो गिल ने मैदान छोड़ने से ही इनकार कर दिया।

अंपायर के साथ विवाद के बाद इस दिग्गज ने कहा छीन लो शुभमन गिल से इंडिया ए की कप्तानी 2

शुभमन गिल का मानना था कि उनको गलत आउट दिया जा रहा है। इस दौरान अंपायर के साथ गिल ने जमकर बहस की और ये बात भी सामने आयी कि गिल ने अंपायर को कुछ अपशब्द भी कहे। इसके बाद अंपायर ने गिल को लेकर फैसला बदलने हुए नॉट आउट करार दे दिया।

छीन ली जाए इंडिया ए की कप्तानी

हालांकि इसके बाद भी शुभमन गिल ज्यादा लंबा स्कोर नहीं कर सके और अपने पहले स्कोर में 13 रन और जोड़ते हुए 23 रन के स्कोर पर चलते बने। लेकिन विवाद को अपने नाम के साथ जोड़ गए। अब तो गिल की जमकर आलोचना हो रही है।

अंपायर के साथ विवाद के बाद इस दिग्गज ने कहा छीन लो शुभमन गिल से इंडिया ए की कप्तानी 3

जिसमें भारत के पूर्व महान स्पिन गेंदबाज बिशन सिंह बेदी ने तो शुभमन गिल को भारत ए की कप्तानी से ही बर्खास्त करने की मांग की है। बेदी ने ट्वीट में लिखा कि “किसी के द्वारा इस तरह का उपद्रवी व्यवहार अनुचित है जो कि भारत के प्रस्तावित कप्तान के द्वारा तो कम से कम है।”

बेदी ने आगे ट्वीट में लिखा कि “कोई फर्क नहीं पड़ता है कि कितना प्रतिभाशाली है, कोई खिलाड़ी कभी भी खेल से बड़ा नहीं होता है। उदाहरण सेट करने की जरूरत है। रेफरी को डराने से पहले एक ज्यादा संतुलित व्यक्ति को भारत ए का नेतृत्व करने दें।”

Related posts