अपने गेंदबाज़ के बचाव में शोएब मलिक ने पूरी टीम को ठहराया इस बात का दोषी 1

स्पॉट फिक्सिंग कांड के बाद अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले मोहम्मद अमीर की दिग्गज आल राउंडर शोएब मलिक ने जमके प्रसंशा की हैं. स्पॉट फिक्सिंग कांड में शामिल होने के बाद अमीर पर 5 वर्षो का प्रतिबंध लगाया गया था.

बाएं हाथ तेज गेंदबाज़ अमीर अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से पहले इतने सफ़ल नहीं रहे है, जिसके बाद उन्हें आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ा है, इस पर मलिक का मानना है, कि अमीर की आलोचना करना अनुचित हैं.  किंग्सटन टेस्ट : बारिश के दखल के कारण दूसरे दिन हुआ मात्र 11 ओवर का खेल, लेकिन फिर भी मोहम्मद आमिर ने रचा इतिहास

क्रिकेट वेबसाइट पाकपैशन.नेट से बात करते हुए मलिक ने कहा, “मुझे लगता है, कि अमीर की गेंदबाजी की आलोचना करना सही नहीं हैं. टीम गेम में आपका प्रदर्शन टीम की परिछाई है और इसके विपरीत पिछले 18 महीनो में हमारी फ़ील्डिंग पहले जैसे नहीं रही हैं, निश्चित रूप से आगे चलकर अमीर का प्रभाव और भी अधिक महत्वपूर्ण होगा. वापसी की बाद अमीर की इकोनोमिक दर शीर्ष पर रही हैं, मेरा मानना ​​है, कि आने वाले वर्षों में हम सबसे अच्छा अमीर देखेंगे.”

अपने गेंदबाज़ के बचाव में शोएब मलिक ने पूरी टीम को ठहराया इस बात का दोषी 2

मोहम्मद अमीर ने वापसी के बाद से 12 टेस्ट मैचो में 35.45 की औसत से 37 विकेट हासिल की हैं, जबकि इस दौरान अमीर ने 17 मैचो में 30.28 की औसत से 25 विकेट हासिल किये हैं.

शोएब मलिक ने पाकिस्तान दिग्गज बल्लेबाज़ यूनिस खान और पाकिस्तान मिस्बाह उल हक़ को उनके करियर की आख़िरी खेलने पर बधाई भी दी.

“यूनिस का करियर आश्चर्यजनक है
, लगभग 18,000 अंतरराष्ट्रीय रन के साथ टेस्ट करियर में 53 की औसत विश्व स्तरीय है. वह एक ऐसी सख्शियत जो जिसे पाकिस्तान क्रिकेट हमेशा मिस करेगा. यूनिस समर्पण और फोकस का अंतिम उदाहरण है,  वह एक चैंपियन है.”  क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन कैच, दो भारतीय खिलाड़ी है इस खास सूचि में शामिल

मलिक ने अपने अनुकरणीय नेतृत्व कौशल के लिए मिस्भा की भी प्रशंसा की.

“मिस्बाह का करियर बहुत ऊंचा, अनुकरणीय है, उनकी कभी हार न मानने वाली नेतृत्व शैली हमेशा याद की जाएगी.”

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.