दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम घोषित, रोहित को मिली कप्तानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम घोषित, रोहित को मिली कप्तानी 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम घोषित, रोहित को मिली कप्तानी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गयी है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी। इस मैच के लिए भी भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी है। यह मैच 26 से 28 सितंबर तक खेला जायेगा।

रोहित बने कप्तान

रोहित शर्मा को  इस अभ्यास मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन का कप्तान बनाया गया है। रोहित टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं। उनके अलावा टीम टेस्ट में शामिल किये गये मयंक अग्रवाल भी इस टीम में हैं।

घरेलू मैचों में लगातार रन बना रहे सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन को भी इस मैच में शामिल किया गया है। 13 सदस्यी इस टीम में चार सलामी बल्लेबाजों को मौका मिला है।

चार तेज गेंदबाज

टेस्ट टीम से बाहर किये गये उमेश यादव को इस टीम में जगह मिली है। वह वेस्टइंडीज में टीम का हिस्सा थे लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका मिला था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में अपना अंतिम टेस्ट खेला था।

उनके अलावा शार्दुल ठाकुर, आवेश खान और ईशान पोरेल भी बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम में हैं। शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए पिछले साल टेस्ट डेब्यू किया था लेकिन दूसरे ओवर में ही चोटिल होकर मैच से बाहर हो गये थे।

भरत होंगे विकेटकीपर

इंडिया ए के लिए लगातार अपनी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी का लोहा मनवा रहे केएस भरत को इस टीम में जगह मिली है। उसके अलावा सिद्देश लाड, करुण नायर टीम के प्रमुख बल्लेबाजों में शामिल हैं।

जलज सक्सेना और धर्मेंद्रसिंह जडेजा टीम के दो प्रमुख स्पिनर हैं। इस मैच से दक्षिण अफ्रीका की टीम भारतीय माहौल में ढलना चाहेगी। उन्हें पिछले भारत दौरे पर करारी हार का सामना करना पड़ा था।

इस प्रकार है टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, करुण नायर, सिद्देश लाड, के भरत (विकेट कीपर), जलज सक्सेना, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, अवेश खान, ईशान पोरेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव 

Related posts