सीएम गौतम को स्पॉट फिक्सिंग के चलते बोर्ड ने किया बर्खास्त

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सीएम गौतम को स्पॉट फिक्सिंग के चलते गोवा क्रिकेट बोर्ड ने किया बर्खास्त 

सीएम गौतम को स्पॉट फिक्सिंग के चलते गोवा क्रिकेट बोर्ड ने किया बर्खास्त

गोवा टीम के खिलाड़ी सीएम गौतम को कर्नाटक प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के चलते पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही मिजोरम के अबरार काजी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गौतम घरेलू क्रिकेटर में पहले कर्नाटक के लिए खेलते थे, लेकिन इस सीजन वह गोवा की टीम से जुड़े थे. उन्होंने इस साल केपीएल में बैलेरी टस्कर्स के लिए खेला था. वह इस टीम के कप्तान भी थे.

खेली थी 37 गेंदों पर 29 रन की धीमी पारी

सीएम गौतम
सीएम गौतम

सीएम गौतम ने कर्नाटक प्रीमियर लीग के फाइनल में 37 गेंदों पर 29 रन की एक धीमी पारी खेली थी. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट मात्र 78.38 का रहा था और उन्होंने इस दौरान मात्र 2 चौके ही लगाए थे. पुलिस के मुताबिक यह मैच उन्होंने फिक्स किया था.

संयुक्त पुलिस आयुक्त (CCB), संदीप पाटिल ने कहा कि गौतम को बुधवार रात बेंगलुरु में गिरफ्तार किया गया था.

सीएम गौतम को गोवा क्रिकेट एसोशिएशन ने किया बर्खास्त

सीएम गौतम

सीएम गौतम को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019 के लिए गोवा टीम की कप्तानी भी दी गई थी, लेकिन अब उनकी जगह दर्शन मिसल को कप्तान बनाया गया था, लेकिन फिक्सिंग में लिप्त पाए जाने के चलते उन्हें गोवा क्रिकेट एसोशिएशन ने अपने अनुबंध से बाहर कर दिया वीडियो विश्लेषक हरि शंकर को भी गोवा क्रिकेट एसोशिएशन ने कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है.

सीएम गौतम आईपीएल में आरसीबी, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं.

गोवा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ने दिया बयान

सीएम गौतम को स्पॉट फिक्सिंग के चलते गोवा क्रिकेट बोर्ड ने किया बर्खास्त 1

गोवा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव विपुल फड़के ने अपने एक बयान में कहा, “यह हमारे लिए एक हैरान करने वाली बात है. हम उन्हें इस बार एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में अपनी टीम में लेकर आए थे और उन्हें कप्तान के रूप में भी नामित किया गया था, इसलिए हम इस बात से काफी दुखी भी है.”

फड़के ने आगे अपने बयान में कहा, “उनके बारे में हमें कुछ संदेह था. हम पहले नहीं जानते थे, लेकिन अब जब हमें इसके बारे में बताया गया है, तो हमने उनके साथ अपना संबंध पूरी तरह से खत्म करने का फैसला किया है.

अब हमें सीज़न के लिए रिप्लेसमेंट देखना पड़ेगा, रणजी ट्रॉफी के लिए अभी कुछ समय बाकी है और तब तक हम उनका रिप्लेसमेंट जरुर खोज लेंगे.”

Related posts