गांगुली ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी को लेकर किया ये खुलासा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा

क्रिकेट के मैदान में धीरे-धीरे सटोरियों की नजरें इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ ही विश्व भर में होने वाली टी20 लीग से होते हुए अब भारतीय घरेलू क्रिकेट पर आ गई है। खिलाड़ियों को खरीदने की मंशा के चलते भारत में खेली जा रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी सटोरिए के द्वारा एक खिलाड़ी से संपर्क साधने का खुलासा हुआ है।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सटोरिए ने की एक खिलाड़ी से संपर्क की कोशिश

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019 में किसी एक खिलाड़ी से मैच फिक्सिंग की मंशा को लेकर सटोरिए ने संपर्क साधा था। इसका खुलासा खुल बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने करके सनसनी फैला दी है।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा 1

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुद सामने आकर ये जानकारी देते हुए कहा कि “सैयद मुश्ताक में भी मुझे बताया गया था कि खिलाड़ियों से एक से संपर्क किया गया था, लेकिन मुझे सटीक नाम पता नहीं है लेकिन एक दृष्टिकोण था और उसने इसकी सूचना दी।”

सौरव गांगुली ने बीसीसीआई की एजीएम में किया खुलासा

बीसीसीआई की हुई वार्षिक आम बैठक के दौरान सौरव गांगुली ने ये खुलासा किया और प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा कि  “ये दृष्टिकोण रखना समस्या नहीं है, ये गलत नहीं है। गलत क्या है कि उनके पास जाने के बाद क्या होता है।”

सौरव गांगुली ने इन दिनों टी20 लीग में बढ़ रहे मैच फिक्सिंग जैसी चीजों को लेकर कहा कि “टूर्नामेंट को रोकना बोर्ड के लिए मुश्किल है क्योंकि किसी से सिर्फ संपर्क किया जाता है लेकिन स्वीकार किया गया कि कुछ राज्यों में ये अलग स्तर पर चला गया है। हमने इसे टीएनपीएल और केपीएल में निपटाया है। हमने संबंधित राज्यों से बात ही है। केपीएल अब तक जारी है जब तक कि ये साप नहीं हो जाता है। “

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा 2

चेन्नई, सौराष्ट्र और मुंबई में टूर्नामेंट है। सौराष्ट्र और मुंबई के लिए कोई शिकायत नहीं हुई है लेकिन चेन्नई में कुछ शिकायतें आई हैं लेकिन इससे हम निपटेंगे।”

भ्रष्टाचार रोधी इकाई को करेंगे मजबूत

बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को लेकर दादा ने कहा कि “कोई भी ये नहीं चाहता है ये किसी की मदद नहीं करता है। और हम दो लीग में एक प्रणाली लगाएंगे। जिसमें सट्टेबाज और फिक्सिंग हुई, केपीएल होल्ड पर है और चेन्नई ने दो फ्रेंचाइजी को निलंबित कर दिया है।”

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा 3

“हमें भ्रष्टाचार विरोधी प्रणाली को ठीक से हासिल करना है, सबसे अच्छा भ्रष्टाचार विरोधी प्रयास करना है। प्रयास करना है कि इसे और भी मजबूत बनाना है और इसका आकलन करना है। अगर ये काम नहीं करता है या बंद नहीं होता है तो हमें कुछ और सोचना होगा।”

Related posts