विराट कोहली को आउट करने की रणनीति का बोल्ट ने किया खुलासा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ट्रेंट बोल्ट ने किया खुलासा, किस रणनीति के साथ निकाला विराट कोहली का विकेट 

ट्रेंट बोल्ट ने किया खुलासा, किस रणनीति के साथ निकाला विराट कोहली का विकेट

भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ वक्त से बल्ले से रन बनाने में कामियाब नहीं हो रहे हैं. एकदिवसीय सीरीज में वह 3 मैचों में मात्र 75 रन ही बना सके थे और अब टेस्ट सीरीज में भी वह आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे हैं. वेलिंगटन टेस्ट में पहली पारी में विराट ने 2 रन व दूसरी पारी में 19 रन बनाए. दूसरी पारी में किवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने विराट को आउट करने वाली रणनीति का खुलासा किया है.

बोल्ट ने विराट को आउट करने के लिए बनाई थी रणनीति

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के के कप्तान विराट कोहली पहली पारी में 2 रन बनाकर, डेब्यू मैच खेल रहे काइली जैमिसन की तेज गेंद का शिकार हुए थे. अब दूसरी पारी में कोहली ने शुरुआत तो अच्छी की थी. लेकिन वह इसे बरकरार नहीं रख सके. ट्रेंट बोल्ट की गेंदों को वह छोड़ रहे थे कि तभी एक गेंद को सही से पढ़ नहीं पाए और गेंद हेल्मेट से लगकर गई और वह आउट हो गए. विराट के विकेट के पीछे की रणनीति के बारे में बात करते हुए ट्रेंट बोल्ट ने मैच के बाद कॉन्फ्रेंस में कहा,

विराट कोहली आते ही बाउंड्री लगाकर सेट होने की कोशिश करते हैं और हमने योजना बनाई थी कि हम उन्हें हर हाल में कम से कम चौके लगाने के मौके देंगे. विराट कोहली जब धीमा खेलते हैं तो उन्हें आउट करने के ज्यादा मौके बनते हैं. हमारी ये योजना काम कर गई.

आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं विराट कोहली

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा वक्त में टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. मगर इन दिनों कोहली आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. न्यूजीलैंड दौरे पर अब तक वह कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं. जी हां, कोहली ने किवी टीम के खिलाफ खेली गई T20I सीरीज में 105 रन बनाए. इसके बाद एकदिवसीय सीरीज में तो कोहली 75 रन ही बना सके, जिसके चलते बतौर कप्तान वनडे में सबसे कम रन बनाने का शर्मनाक रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया.

इसके बाद अब टेस्ट सीरीज में भी विराट अपने फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं. जी हां, वेलिंगटन टेस्ट की दोनों ही पारियों में बल्लेबाजी में संघर्ष करते नजर आए. क्रमश: 2 व 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. विराट का फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है.

न्यूजीलैंड के पास है 39 रनों की बढ़त

काइली जैमिसन

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वेलिंगटन टेस्ट मैच में घरेलू टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए गेंदबाजों ने पहली पारी में भारत को 165 रन पर ही ऑलआउट कर दिया. जवाब में किवी टीम ने 348 रन बनाए और भारत पर 183 रन की बढ़त हासिल की. तीसरे दिन के अंत तक मेजबान किवी टीम ने भारत पर 39 रन की बढ़त को बरकरार रखा है.

Related posts